Breaking: धमतरी शहर में 17, करगा में 13 सहित जिले में मिले 42 कोरोना संक्रमित मरीज

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। जिले में कोरोना की रफ्तार जो धीरे-धीरे बढ़ रही थी वह मंगलवार को अचानक तेज हो गई। जिले में 42 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए। जिसमें कुरूद ब्लाक के एक अकेले गांव करगा से 13 और धमतरी शहर से 17 मरीज शामिल है। इसके अलावा गुजरा ब्लॉक से एक कुरुद ब्लॉक के अन्य गांव से छह मगरलोड से दो और नगरी ब्लॉक से 3 मरीज शामिल है। इस तरह से अब तक 8554 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 8238 स्वस्थ हो गए हैं।सक्रिय मरीजों की संख्या 224 तक पहुंच गई है।

 छत्तीसगढ़ के दुर्ग,रायपुर सहित अन्य शहरों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है।जिले में भी दूसरे चरण में संक्रमित मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी थी। जो मंगलवार को विकराल रूप धारण कर लिया।42 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। उससे ज्यादा  चिंता का विषय धमतरी शहर से 17,करगा से 13 मरीज मिलने का है। इस तरह से अब तक करगा में 71 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। वहां पर लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

मंगलवार को मिले मरीजों में नगर निगम के एक अधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा मराठा पारा,लाल बगीचा,इंद्रप्रस्थ कॉलोनी, बनियापारा से 2,  रिसाई पारा से 3, हटकेशर, ब्राह्मण पारा से 3, गुजराती कॉलोनी, महालक्ष्मी कॉलोनी,पुराना बस स्टैंड के  अलावा सिवनीकला सेमरा बी भखारा से 2,सिवनीकला ,बोराई से दो, दुगली ,संजय नगर कुरूद,गिरौद, बेलरदोना से भी मरीज मिले हैं।

जिस तरह से अभी लोगों में लापरवाही देखी जा रही है वह यदि इसी तरह जारी रही तो वह दिन दूर नहीं जब पुराने आंकड़ों तक धमतरी पहुंच सकता है। इसीलिए 2 गज दूरी मास्क है जरूरी, नियमित सेनीटाइज करें और टीकाकरण के दायरे में यदि आ चुके हैं तो टीका जरूर लगवाएं

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने