एटीएम क्लोनिंग कर दुसरो के खातों से पैसा उड़ाने वाले 3 ठग हिरासत में

 


 33 फ़र्जी एटीएम कार्ड भी ज़ब्त

 रायपुर। ATM क्लोनिंग के जरिये दूसरों की गाढ़ी कमाई पर डाका डालने वाले यूपी के 3 शातिर बदमाशों को पकड़ने में कबीरधाम पुलिस को बड़ी सफ़लता मिली। गिरफ़्तार युवकों ने हरियाणा, मध्यप्रदेश उत्तर प्रदेश के लोगो को भी ठगा है।


कबीरधाम जिला पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सहसपुर लोहारा थाने में मोहगांव के व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सिल्हाटी जिला सहकारी केन्द्रीय  एटीएम में पैसा निकालने गया था। लेक़िन एटीएम से पैसा नहीं निकल। वहां पहले से खड़े 3 अज्ञात युवकों ने उसकी मदद करने की बात कहते हुए उससे एटीएम कार्ड ले कर पैसा निकालने के कोशिश की, पर पैसा नही निकला। लेकिन कुछ देर बाद इसके मोबाईल में मैसेज आया की उसके खाते से 16,500 रूपये निकल गए है। जिसकी शिकायत उसने पुलिस में की।


 शिकायत के बाद से पुलिस ने जाँच शुरू की। सायबर सेल की टीम ने रिकॉर्ड खंगाला और  तेलीटोला में नाकाबंदी की। इसी बीच दूसरे राज्य की नंबर प्लेट लगी सफेद रंग की कार आते देखी। जो घेराबंदी देख तेजी से भागने लगी। जिन्हें पकड़ लिया गया। कार में अमित जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश, सोमपाल जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश रहने और मोनु कुमार मुजफरनगर उत्तर प्रदेश निवासी को पकड़ कर पूछताछ की गई। जिसमें उन्होंने अपराध कबूल लिया। उन्होंने बताया कि एटीएम क्लोनिंग के जरिये वे लोगों के खाते से पैसा निकालते थे। 

उनके पास से लैपटाप, एटीएम कार्ड स्कीमर, एटीएम क्लोनिंग मशीन और कई बैंकों के  43 फ़र्जी एटीएम कार्ड जब्त किये गए। पुलिस ने आरोपियों के पास से नगद  1 लाख 65 हजार 500 रुपये और एक कार भी जब्त की है। कुल ज़ब्त सामानों की कीमत 6 लाख 45 हजार 500 रुपये बताई गई है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने