सीपीएल T-20 के लिए 8 टीमों की घोषणा, धमतरी जिले के 3 खिलाड़ियों का चयन

 


  धमतरी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  की  मंसारूप  छत्तीसगढ़ में खेल एवं खिलाड़ियों को महत्व देने के लिए छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस द्वारा आईपीएल की तर्ज पर सीपीएल का आयोजन किया जा रहा है। इस संदर्भ में कांग्रेस खेल प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण जैन एवम् धमतरी ज़िला अध्यक्ष तरुण राय ने बताया कि  इस प्रक्रिया की तैयारी काफी दिनों से चल रही थी जो अपने पूर्णता की ओर अब अग्रसर हो रही है।


यह भव्य आयोजन छत्तीसगढ़ के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में 1 अप्रैल से 18 अप्रेल तक आयोजित किया जाएगा।
      सीपीएल ( छत्तीसगढ़ प्रोफेसनल लीग) छत्तीसगढ़ के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए एक अवसर है जिससे खिलाड़ियों की अपनी पहचान पूरे प्रदेश के साथ साथ पूरे देश में बनेगी। इस प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश के खिलाड़ियों को महत्व दिया गया जिसमे शहर के खिलाड़ियों के साथ-साथ ग्रामीण खिलाडियों को बराबर का महत्व दिया गया है।


सीपीएल में खिलाड़ियों का चयन जिला स्तर, संभाग स्तर  से होते हुए राज्य स्तर में हुआ, जहा खिलाडियों और टीमों का ऑक्शन हुआ जिसमे से प्रदेश की 8 टीमें  भिलाई, बिलासा, बिलासपुर, रायपुर, राजनंदगाव, सरगुजा, दुर्ग, बस्तर, बनाई गई।
         इन टीमों  के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 14 मार्च को की गई, जिसमे धमतरी जिले के 3 खिलाड़ी प्रथम बजाज (कुरूद), युवराज साहू (मंदरौद), जय सोनी ( धमतरी) ने जगह बनाई है। इन खिलाड़ियों को दुर्ग की टीम ने खरीदा है।
    ये खिलाड़ी अब रायपुर में अपनी टीम के साथ रहकर सीपीएल की तैयारी करेंगे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने