रंग लाने लगी मुख्यमंत्री बघेल की अपील, सरकार को मिली 1 करोड़ से अधिक की राहत सामग्री


रायपुर। कोरोना के कठिन दौर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील अब रंग दिखाने लगी है। सामाजिक संस्थानों समेत विभिन्न संगठनों ने राज्य सरकार को 1 करोड़ 39 लाख 75 हज़ार रुपये की राहत सामग्री प्रदान की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सहयोग देने वाली सभी संस्थाओं की सराहना करते हुए बताया कि राजधानी रायपुर के औद्योगिक संस्थानों, क्रेडाई, बैंक और कई प्रतिष्ठानों ने 1 करोड़ 39 लाख 75 हज़ार रुपये की राहत सामग्री प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर उन सभी के प्रति आभार जताया।


इस वीडियो कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से क्रेडाई के आनंद सिंघानिया, उरला स्पंज आयरन एसोसिएशन के मनोज अग्रवाल, हीरा ग्रुप के विनोद पिलई समेत कई संस्थानों के जवाबदार व्यक्तियों ने  चर्चा की। सभी संस्थानों के लोगो ने राज्य में कोरोना नियंत्रण के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। इन संस्थानों के माध्यम से अभी 69 लाख 75 हजार रूपए की राशि के 155 ऑक्सीजन कोनसेंटेटर, 70 लाख रूपए की राशि के 350 ऑक्सीजन सिलेंडर की राहत सामग्री प्राप्त हुई है।


श्री बघेल ने बताया कि राज्य में कोरोना की स्थिति पर नियंत्रण के लिए सरकार हर आवश्यक उपाय कर रही है। मरीजों के इलाज  में सुविधा के लिए अस्पतालों में बेडों की संख्या में निरंतर वृद्धि की जा रही है। इसके साथ ही कोविड सेंटर और क्वारेंटीन सेंटर भी खोले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में वर्तमान में शासकीय हो या निजी अस्पताल कहीं भी ऑक्सीजन बेड की कमी नहीं है। इनकी अभी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित हो गई है। इसी तरह एक-दो दिवस के भीतर राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाएगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने