आगामी आदेश तक 10 वीं की परीक्षा स्थगित, दी जा चुकी है उत्तर पुस्तिका, किया जाना था प्रश्न पत्र वितरित

 


पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कल CM बघेल को लिखा था खत


रायपुर। राज्य के कई जिलों में हुए लॉक डाउन और कोरोना के बढ़ते मामलें ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल को बोर्ड की परीक्षा को स्थगित करने पर विवश कर दिया। दो दिन पूर्व ही शिक्षा मंडल सचिव प्रो. व्ही. के. गोयल ने स्पष्ट आदेश जारी किया था कि सभी परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी। 15 अप्रैल से दसवीं की परीक्षा में निर्धारित की गई थी।

 शुक्रवार को जारी नए आदेश में 10 वीं की परीक्षा को आगामी आदेश तक स्थगित करने की बात है। नई सारिणी अगले निर्णय के बाद ही तय की जायेगी।

 बता दे की कल ही पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल से चर्चा कर परीक्षा को स्थगित करने का निवेदन किया था।श्री अग्रवाल ने पत्र के माध्यम से कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोविड-19 के दूसरे लहर में भयावह स्थिति है। शहर-शहर, गांव-गांव में कोरोना के मरीज निकल रहे हैं। शहरों में स्कूलों के आस-पास के क्षेत्र हॉटस्पॉट बने हुए हैं। शिक्षकों की ड्यूटी कोरोना ट्रेसिंग के लिए कोरोना कंट्रोल रूम व अन्य कोरोना संबंधित कार्यो में ड्यूटी लगाई गई है। शिक्षक समाज का ही अंग है। बड़े पैमाने पर वे भी या उनका परिवार कोरोना संक्रमित है या क्वारांटाईन है। कई शैक्षाणिक संस्थाओं में और भी भयावह स्थिति है. जहाँ अधिक कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं। इन विषम परिस्थिति में परीक्षा करना और भी कठिन होगा। इसके अलावा कई संगठनों ने भी स्थगित करने की मांग की थी।

ज्ञात हो कि दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 अप्रैल से और 3 मई से तय की गई थी।धमतरी जिले में उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जा चुका है।स्कूलों में प्रवेश पत्र दिया जा रहा था। शनिवार को प्रश्न पत्र वितरण की सूचना दे दी गई थी।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने