शहर के आठ दुकान संचालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई,9700 रूपए का लगा जुर्माना

 





टीम द्वारा अब तक कुल 66 हजार 700 रूपए वसूले गए

धमतरी, 14 अप्रैल 2021।कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने आदेशानुसार जिले में 11 अप्रैल की रात्रि से लाॅक डाउन के दौरान शासन के आदेशों व निर्देशों का गम्भीरता से पालन नहीं करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में बुधवार को संयुक्त विभागीय दस्ते के द्वारा शहर के चार इलाकों में स्थित आठ व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में दबिश दी तथा निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर सामग्री विक्रय करने, निर्धारित समयावधि से अधिक समय तक दुकान खोले रखने तथा प्रतिष्ठान के संचालन के दौरान मास्क नहीं लगाने व अन्य नियमों का पालन नहीं करने पर उनसे कुल 9700 रूपए की राशि जुर्माने के रूप में वसूल की गई। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय विंध्यवासिनी वार्ड स्थित नंदिनी किराना स्टोर्स में कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करने पर दुकान संचालक से 200 रूपए का जुर्माना टीम के द्वारा वसूल किया गया। इसी तरह गणेश चौक  स्थित मेसर्स लूनकरण अनाज भण्डार में मूल्य सूची का प्रदर्शन नहीं किए जाने पर 2000 रूपए, गणेश चौक पर ही बिना मास्क लगाए व्यवसाय करने वाले मेसर्स अमर किराना स्टोर्स के संचालक से 500 रूपए का जुर्माना लिया गया। 

इसी प्रकार मकई चौक पर स्थित मेसर्स मां केक मलाई बेकरी शाॅप में मास्क का उपयोग नहीं करने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने पर संचालक से 4000 रूपए जुर्माना के तौर पर वसूल गए। इसी तरह स्थानींय अंबेडकर चैक पर स्थित इंडियन ऑयल पेट्रोल पम्प में मास्क का उपयोग नहीं करने पर 500 रूपए, मेसर्स भास्कर किराना स्टोर्स में निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर सामान बेचे जाने पर 1000 रूपए, भीम होटल में मास्क नहीं लगाए जाने पर 500 रूपए तथा मेसर्स आनंद यादव किराना स्टोर्स में संचालक द्वारा निर्धारित अवधि से अधिक समय तक दुकान खोले रखने पर 500 रूपए का अर्थदण्ड से दण्डित कर उन्हें समझाइश दी गई। टीम द्वारा 12 अप्रैल से की जा कार्रवाई से अब तक 66 हजार 700 रूपए वसूले जा चुके हैं।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने