बहुमुखी प्रतिभा, विधिसंहिता देनेवाले डॉ. अम्बेडकर का देश रहेगा सदैव ऋणी:प्रीतेश गांधी

 


धमतरी।संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती आज पूरा देश समरसता दिवस के रूप में मना रहा है इसी परिपेक्ष मे प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ , नरेंद्र रोहरा और प्रियंका राजीव सिन्हा पूर्व जनपद अध्यक्ष ने बाबा साहेब अंबेडकर के छायाचित्र में पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर प्रीतेश गांधी ने कहा है कि विविध क्षेत्रों के बहुआयामी व्यक्तित्व जिसमें एक प्रसिद्ध चिंतक राजनीतिज्ञ कानून विद समाज सुधारक क्षेत्र प्रमुख रूप से शामिल है उनके उक्त सारे अनुभव के कारण आज हमारा देश विश्व के सभी विशिष्ट विशेषताओं को अपने में समाहित कर अनेकता में एकता के सूत्र को परिलक्षित करते हुए अग्रणी देशों के पंक्ति में खड़ा है। इसके लिए डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का पूरा देश सदैव ऋणी रहेगा। 

प्रीतेश गांधी ने आगे कहा कि डॉ० भीमराव अम्बेडकर आधुनिक भारत के प्रमुख विधि वेत्ता, समाजसुधारक थे । सामाजिक भेदभाव व विषमता का पग-पग पर सामना करते हुए अन्त तक वे झुके नहीं । अपने अध्ययन, परिश्रम के बल पर उन्होंने सभी को समानता का सम्मान दिया और भारत का आधुनिक मानव की उपाधि अर्जित की।भारत के महान् सपूत डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर ने अपने जीवन की असंक्य कठिनाइयों कि बीच कठिन परिश्रम करके महानता अर्जित की ऐसे महान व्यक्ति की जयंती पर उनके आदर्श और विचार हमें सदैव मार्ग प्रशस्त करते रहेंगे।


 नरेंद्र रोहरा ने श्रद्धांजलि देते हुए  सामाजिक समरसता का प्रतीक बताते हुए डॉ भीमराव अंबेडकर के दिए हुए विचारधारा को वर्तमान सामाजिक विभेद को पाटने का एक महत्वपूर्ण माध्यम बताया।

प्रियंका राजीव सिन्हा पूर्व जनपद अध्य्क्ष ने कहा कि बाबा साहेब ने विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत के संविधान निर्माण में अतुलनीय योगदान दिया है ।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने