राज्य सरकार की लापरवाही का खामियाजा जनता अपनी जान गंवा के चुका रही : रंजना साहू



कोरोना संक्रमण रोकने में छत्तीसगढ़ सरकार विफल, भगवान भरोसे जनता : प्रीतेश गांधी


धमतरी।छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर भाजपा छत्तीसगढ़ द्वारा प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान धमतरी विधायक रंजना डीपेंद्र साहू एवं प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ ने घर मे धरना प्रदर्शन करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण ने पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में शासन व प्रशासन की लापरवाही एवं स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोल दी है। लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण की गति नहीं रुक रही है और रोजाना सैकड़ों लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा रहें हैं। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय के मार्गदर्शन एवं भाजपा छत्तीसगढ़ आह्वान में प्रदेशव्यापी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान धमतरी विधायक रंजना डीपेंद्र साहू और प्रीतेश गांधी  ने भी शासन व प्रशासन द्वारा की जा रही लापरवाही के विरोध में हाथ में तख्ती लेकर घर में प्रदर्शन किया।  इस दौरान भूपेंद्र शाह, डीपेंद्र साहू , महावीर सिन्हा , शेखर सिन्हा , एवं भूपेश यादव ने भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम में छत्तीसगढ़ सरकार की विफलता के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार व प्रशासन पूरी तरह विफल नजर आ रही है। प्रदेश में रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं और सैकड़ों लोग इस महामारी की चपेट में आने व उचित स्वास्थ्य सुविधा एवं आवश्यक उपकरण की व्यवस्था न होने के कारण अपनी जान गंवा रहे हैं।

धमतरी विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने कहा कि दिनों-दिन मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण अस्पतालों में पर्याप्त बेड नहीं होने के कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं आवश्यक दवाइयों की कमी और कालाबाजारी के कारण मरीजों के परिजनों को बाजार भाव से अधिक दामों में दवाईयाँ खरीदनी पड़ रही है। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर बड़े-बड़े दावे किये जा रहे हैं लेकिन वास्तविकता में धरातल पर इन सुविधाओं को कोई अस्तित्व ही नहीं है। 

प्रीतेश गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सही समय पर फैसले नहीं करने व सही निति व दिशा न होने के कारण प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया है। वहीँ उचित स्वास्थ्य सुविधा न होने के कारण चिकित्सकों को भी इलाज करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिससे वे भी इस संक्रमण का शिकार हो रहे हैं। यदि प्रदेश में शासन व प्रशासन द्वारा सही समय पर सटीक निर्णय कर नियमों का सही तरीके से पालन किया जाता तो आज यह संक्रमण इतना विकराल रूप नहीं लेता ।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने