जिला स्तरीय ’मेडिकल ऑक्सीजन कंट्रोल रूम’ स्थापित डिप्टी कलेक्टर डी.सी.बंजारे होंगे नोडल अधिकारी

 


जिला दण्डाधिकारी जे.पी. मौर्य ने जारी किया आदेश

धमतरी 16 अप्रैल 2021। कोविड 19 से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक वस्तु ’मेडिकल ऑक्सीजन’ का जिले के अस्पतालों में वितरण और परिवहन सुनिश्चित करने जिला स्तरीय ’मेडिकल ऑक्सीजन कंट्रोल रूम’ स्थापित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जय प्रकाश मौर्य ने कंट्रोल रूम के सफल क्रियान्वयन के लिए समिति का गठन किया है। 

उन्होंने डिप्टी कलेक्टर डी.सी.बंजारे कंट्रोल रूम का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, जिनका मोबाईल नंबर 93990-85162 है। समिति के सदस्य मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.डी.के.तुर्रे, मोबाईल नंबर 94255-92836, जिला परिवहन अधिकारी  गौरव साहू मोबाईल नंबर 97701-38394 और औषधि निरीक्षक मीनाक्षी वैष्णव मोबाईल नंबर 81034-07883 होंगे। 

यह समिति जिले में संचालित अस्पतालों में ’मेडिकल ऑक्सीजन’ की आवश्यकता का नियमित रूप से निगरानी के साथ ही उसकी उपलब्धता एवं निरंतरता सुनिश्चित करेगी। आपूर्ति नहीं होने की स्थिति में राज्य स्तरीय समिति से समन्वय स्थापित कर कार्य करेगी।  

ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण के दौर में जिले के 12 डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पताल में 172 बिस्तर ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ है जहां पर नियमित रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ रही है। रायपुर और भिलाई से सिलेंडर मंगाया जाता है वहां भी इसकी कमी बनी हुई है। कुछ समाज सेवी संस्था और लोगों के द्वारा ऑक्सीजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। जिला अस्पताल में खुद का ऑक्सीजन प्लांट है आई एल आई क्लीनिक में सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जाती है।



                                

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने