उत्तर पुस्तिका लेने के दौरान नियमों की हुई अनदेखी,भीड़ में दिखे सभी

 धमतरी।शिवसिंह वर्मा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जिले के सभी परीक्षा केंद्र के उत्तर पुस्तिका लेने के दौरान शिक्षकों ने ही नियमों की धज्जियां उड़ा दी। फिजिकल डिस्टेंसिंग कहीं भी नहीं दिखाई दिया। एक दूसरे से सटे हुए उत्तर पुस्तिका लेने के लिए होड़ मची रही। जबकि इस समय जिला संक्रमण की चपेट में है और मरीजों की संख्या चरम पर है।

 10वीं 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में शुरू हो जाएंगे इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के दिशा निर्देश पर शिव सिंह वर्मा स्कूल में जिले के सभी उत्तर पुस्तिका का वितरण मंगलवार को किया गया। जिसकी सूचना सभी केंद्रों को दी गई थी। केंद्र के प्रतिनिधि उत्तर पुस्तिका लेने सुबह से ही पहुंच गए थे। जल्दी लेने के चक्कर में नियमों की अनदेखी करते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया और एक दूसरे से सटकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। जबकि वहां पर पर्ची जमा कर अलग-अलग बुलाने की व्यवस्था की गई थी। शिक्षक के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो दूसरों को वे कैसे सीख दे पाएंगे। 

 प्रभारी  एनके गजेंद्र ने बताया कि जिले में 255 10वीं 12वीं के केंद्र के लिए मंगलवार को उत्तर पुस्तिका का वितरण किया गया। इसमें 20 पेज का मुख्य उत्तर पुस्तिका और 8 पेज का सप्लीमेंट्री है। शाम 5 बजे तक वितरण किया जाएगा। जो यदि नहीं ले जा पाएंगे उनके लिए 8 अप्रेल को भी व्यवस्था की गई है।उन्होंने बताया कि पर्ची जमा करने के बाद बारी बारी से सबको नाम बुलाकर उत्तर पुस्तिका दिया जा रहा था। फिर भी कई शिक्षक वितरण केंद्र के पास ही भीड़ जमा कर खड़े हुए थे।उन्हें बार-बार समझाईश दी गई। स्कूल के कई कमरे खाली थे जहां पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर सकते थे। 10 अप्रैल को 10वीं 12वीं के प्रश्न पत्र भी वितरित किए जाएंगे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने