मुख्यमंत्री बघेल के आंकड़ों को ही फ़ेक बता दिया कांग्रेस की फ़ेक न्यूज़ मानिटरिंग सेल ने

 



 मजाक बना तो ट्विट को किया डिलीट



रायपुर। दो दिन पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने जिस छत्तीसगढ़ फ़ेक न्यूज मानिटरिंग सेल का गठन किया उसी  सेल ने फ़ेक न्यूज फैला दी। सेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा विधानसभा में दी गई जानकारी को ही फ़र्जी करार दे दिया। 

    गत 17 अप्रेल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम की अनुशंसा पर छत्तीसगढ़ फ़ेक न्यूज मानिटरिंग सेल  का गठन किया। यह सेल शैलेष नितिन त्रिवेदी (प्रदेश अध्यक्ष, संचार विभाग), जयवर्धन बिस्सा (प्रदेश अध्यक्ष, आईटी सेल), आर. पी सिंह (प्रदेश प्रवक्ता) और आयुष पांडेय (प्रदेश महासचिव, आईटी सेल) के मार्गदर्शन में काम करेगी। जिसका उद्देश्य भ्रामक और गलत जानकारी से आमजनो को अवगत कराना है।

 अपने गठन के 2 ही दिन बाद यानि आज 19 अप्रेल को इस फ़ेक न्यूज मानिटरिंग सेल ने कुछ ऐसा पोस्ट किया कि खुद इनका ही मज़ाक बन कर रह गया। मजबूरन इनको अपना वह पोस्ट सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटाना पड़ा।

 हुआ यूं की इस सेल ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार द्वारा सिर्फ 1 साल में मीडिया को 1 अरब 72 करोड़ रुपये प्रचार के लिए देने की खबर #Fake है। Chhattisgarh Congress Fake News Monitoring Cell इस वायरल खबर को #FakeNews घोषित करती है। इसके साथ ही इस सेल ने आमजनों से आग्रह किया कि वो इस फेक़ पोस्ट को शेयर न करें।


 छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट हुए पोस्ट के बाद लोगो ने जमकर उनकी खिंचाई की। बतलाया की यह जानकारी खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में दी थी उसी की कॉपी है। जब कांग्रेसियों को मामला समझ आया तो उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ और पोस्ट डीलिट कर दिया।

 डीलिट पोस्ट के कई घँटे बाद फिर से सफाई देने वाला ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने एक व्हाट्स एप का स्क्रीन शॉट शेयर कर लिखा ये भाजपाई इतने बेशर्म हैं कि पहले विधानसभा के जवाबों को भ्रामक तरीके से प्रस्तुत करके फैलाते हैं। फिर इनके षड्यंत्र का खंडन करो तो खंडन को ही झूठा करार दे देते हैं।

सत्यता यह है कि 1 अरब 72 करोड़ रुपये कांग्रेस सरकार ने 1 साल में विज्ञापन में खर्च नहीं किये हैं।

आपकों बता दें कि विधानसभा नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक धरमलाल कौशिक ने विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यह सवाल पूछा था कि 1 साल में (1जनवरी 2020 से 21 जनवरी 2021 तक छत्तीसगढ़ सरकार ने विज्ञापन पर कितना पैसा खर्च किया है ? जिस पर भूपेश सरकार ने कहा कि जनसंपर्क ने एक साल में 1 अरब 72 करोड़ 27 लाख 42 हज़ार विज्ञापन में खर्च किया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने