घरों में जला रहे प्रेम व आस्था का दीप,जनकल्याण की हो रही कामना


कुरुद।देश भर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप से हर वर्ग की आंखों में दहशत की तस्वीर उभरकर सामने आ रही है।वही दूसरी ओर चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व में सभी आमजन घरों में ही प्रेम व आस्था का दीप जलाकर मातारानी से कोविड 19 महामारी से निजात दिलाने की  कामना कर रहे है।

          नगर पंचायत सभापति मनीष साहू अपने घर-आंगन में पूरे परिवार के साथ जगदम्बे मां की स्तुति-आराधना करके आस्था के दीप जलाकर सद्भावना व शांति का सन्देश दे रहे है।साहू जी ने सभी को घर से ही माँ दुर्गे की वंदना करने व यही से ही कोरोना से जंग लड़ने की बात कही।

        समाजसेवी सन्तोष प्रजापति ने बताया कि वे अपने घर पर ही रहकर पूरे परिवार के साथ सुबह-शाम पूजा अर्चना कर सर्वजन की भलाई के लिए मनोकामना कर रहे है।उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार हर साल इसी तरह एक साथ मिलकर नवरात्रि का पर्व मनाते है।सन्तोष  ने लोगो को मिलजुलकर घरों से ही आस्था व विश्वास का दीप जलाने का सन्देश दिया ।

       शिक्षक मुकेश कश्यप भी अपने परिवार के साथ प्रतिदिन माता-रानी की आराधना में लगे हुए है।जगतजननी माता रानी सबका कल्याण करे इसी मनोकामना के साथ कश्यप जी परिवार के साथ घर मे भक्तिमय वातावरण निर्मित कर सभी को प्रेरणादाई सन्देश दे रहे है।उन्होंने सभी को चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए बताया कि भले ही हम आज कठिन दौर में जी रहे है पर हम सभी इस खराब समय को सकारात्मक सोच के साथ घरों में परिवार के साथ मिलकर रचनात्मक कार्यों में बिताए तो हमारा मन डर और दहशत से दूर रहेगा।

          इस तरह कहा जाए तो देश-प्रदेश में कोरोना का कोहराम मचा हुआ है, फिर भी नवरात्रि पर्व के प्रति लोगो के मन मे उत्साह कम नही हुआ है।नगर सहित अंचल में भी इसी तरह लोग घरों में ही रहकर मातारानी की पूजा वंदना करते हुए परिवार ,समाज और जनकल्याण की खुशहाली की कामना कर रहे है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने