राहत: वैक्सीन की बड़ी खेप पहुंची धमतरी, शनिवार सुबह से सभी केंद्रों में लगाया जाएगा टीका

 

भूपेंद्र साहू

धमतरी। जिले में दो-तीन दिनों से वैक्सीन खत्म होने से लोग परेशान हो रहे थे उनके लिए एक बड़ी राहत की खबर है शुक्रवार शाम तक जिले में कोविशील्ड और को वैक्सीन टीका पहुंच गया है ।शनिवार सुबह सभी केंद्रों में टीका लगाया जाएगा।

 कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने सरकार द्वारा टीका लगाया जा रहा है लेकिन केंद्र से ही राज्य में टीका की सप्लाई नहीं होने से जिला स्तर पर वैक्सीन नहीं पहुंच पाती । जिसकी वजह से लोग परेशान हो रहे थे। धमतरी जिले में भी दो-तीन दिनों से सभी केंद्रों में टीका बंद हो चुका था। शुक्रवार को एक बड़ी खेप पहुंचने से राहत मिली है।

 जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ बीके साहू ने बताया कि शुक्रवार को 24820 डोज़ वैक्सीन मिला है।जिसमें 20000 को कोविशील्ड और 4820 को वैक्सीन है। कोविशील्ड सभी टीकाकरण केंद्रों में लगाए जाएंगे जबकि को-वैक्सीन सिर्फ जिला अस्पताल में ही लगाया जाएगा। जिन्होंने पहला डोज़ कोविशील्ड लगाया है उसको दूसरा कोविशील्ड लगाना है। जिन्होंने पहला को वैक्सीन लगाया है उसको दूसरा को वैक्सीन ही लगेगा। अब तक जिले में लगभग पौने दो लाख वैक्सीन मिल चुके हैं।

 उन्होंने लोगों से एक और अपील की है कि जो भी व्यक्ति कोरोना जांच करवाते हैं। वह अपना नाम, मोबाइल नंबर और पता सही सही लिखवाएँ ताकि कांटेक्ट ट्रेसिंग में आसानी हो।कई लोग अपनी पहचान छुपाने पता और मोबाइल नंबर गलत देते हैं। जिसकी वजह से स्वास्थ्य टीम नहीं पहुंच पाती है। टीम के पहुंचने के बाद आसपास में कॉन्टैक्ट प्रक्रिया आसान होगी।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने