कोरोना से राहत नही, मोदी बोले बढ़ा दो लॉक डाउन, तो बोले भूपेश निर्णय कलेक्टर्स के जिम्मे

 




रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग वर्चुवल चर्चा कर वहां कोरोना संक्रमण के हालात जाने। छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से विस्तारपूर्वक चर्चा कर प्रधानमंत्री मोदी ने लॉक डाउन को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया।


 बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 10 राज्यों की कोरोना नियंत्रण व्यवस्था और टीकाकरण प्रगति की वर्चुवल समीक्षा बैठक आहूत की थी। इस वर्चुअल बैठक में कोरोना संक्रमण से छत्तीसगढ़ के वर्तमान हालात को देखते हुए एवं राज्य में 29 अप्रेल तक लगे लॉक डाउन को 5 मई तक बढ़ाने का आग्रह प्रधानमंत्री मोदी ने किया। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉक डाउन बढ़ाने का पूरा जिम्मा कलेक्टर्स को देने की बात कही।  

ऐसे में अब अगर लॉक डाउन 5 मई तक बढ़ाया जाता है, तो कुछ छूट भी प्रदान की जायेगी लेकिन कड़ाई के साथ।

ज्ञात हो कि कोरोना का नया स्ट्रेन कैसे थमेगा इसके लिए कोई निश्चित जवाब नहीं है सिवा इसके कि संक्रमण की चेन को ब्रेक किया जाए। जो लॉकडाउन के अलावा किसी रुप में संभव नहीं है। हालांकि लॉक डाउन में जिस प्रकार के परिणाम आने चाहिए थे वैसे परिणाम नहीं आ पाए हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार अभी केवल बढ़ते क्रम में है। जब यह पीक पर आएगा उसके बाद इसके नीचे उतरने का समय आएगा। लगातार खुद को बदलने में सफल हो रहे कोरोना का यही गुण वैज्ञानिकों को सटिक इलाज खोजने में मुश्किलें खड़ी कर रहा है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने