Breaking:कोरोना पीड़ित विद्यर्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नही, उनके लिये अलग से होगी परीक्षा

 


तय केंद्रों में और तय समय में  ही होगी 10वीं-12वीं की परीक्षा

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने स्पष्ट कर दिया है कि पूर्व में जारी समय सारिणी  के अनुसार ही 12वीं और 10वीं बोर्ड की परीक्षा तय केंद्रों में ही आयोजित होगी। जो विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हैं और परीक्षा देना चाहते हैं, तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं है। उनके लिए अलग से परीक्षा आयोजित की जाएगी।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव वीके गोयल ने आदेश जारी कर सभी आशंकाओं पर विराम लगा दिया है। जारी आदेश के अनुसार जो परीक्षा देंगे, उनके प्राप्तांक अनुसार मेरिट सूची बनेगी। जो परीक्षार्थी परीक्षा नहीं देंगे, उनको ‘C’ मार्क से पास किया जाएगा, लेकिन उनका कोई ग्रेड नहीं बनेगा।

ऐसे विद्यार्थी जो कोरोना संक्रमित हैं और परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं हैं। उनके लिए पूरक परीक्षा में व्यवस्था की गई है, वो परीक्षा देंगे। उनकी ग्रेड के अनुसार उनका मार्कशीट तैयार किया जाएगा। बड़ी बात यह है कि उनके मार्कशीट में पूरक नहीं लिखा जाएगा। 

इन सब के अलावा सभी परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज किया करने का आदेश भी दिया गया है। एक कक्षा में 50% विद्यार्थी ही बैठेंगे।छात्र, शिक्षक, कर्मचारी सभी मास्क लगाकर आएंगे। परीक्षार्थियों एवं अन्य कर्मचारियों के लिए सेनिटाइजर की व्यवस्था रखनी होगी ।ज्ञात हो कि दसवीं बोर्ड की परीक्षा 15 अप्रैल से 1 मई और 12वीं की परीक्षा 3 मई से 24 मई तक ऑफलाइन मोड पर होगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने