टीका लगवाने युवावर्ग में दिखा खासा उत्साह,जिले के 35 केन्द्रों में चल रहा टीकाकरण

 

शुरू के 2 घंटे में एपीएल का कोटा खत्म हुआ



धमतरी 08 मई 2021। कोविड-19 के वायरस को परास्त करने देश, प्रदेश सहित जिले में भी तेजी से टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसके तहत फंटलाइन वर्कर्स के बाद 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग, उसके बाद 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के बाद अब 18 वर्ष से अधिक आयु श्रेणी के सभी वर्ग के लोगों का टीकाकरण अभियान प्रारम्भ हो गया है। इसके लिए जिले में 35 टीकाकरण केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इस दौरान युवाओं में उत्साह देखा गया हालांकि एपीएल कोटे का वैक्सीन शुरू के 2 घंटे में ही खत्म हो जाने से निराशा भी हुई।


टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी डाॅ. बी.के. साहू ने बताया कि आज से 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी वर्ग के लोगों का टीकाकरण प्रारम्भ हो गया है जिसके अंतर्गत नगरी एवं कुरूद विकासखण्ड में 9-9, धमतरी ग्रामीण एवं मगरलोड में 6-6 तथा धमतरी शहर में 5 टीकाकरण केन्द्र स्थापित किए गए हैं, जहां पर सुबह नौ बजे से ही वैक्सिनेशन का काम चल रहा है। 


उन्होंने बताया कि टीका लगवाने को लेकर शहरी एवं ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवावर्ग में खासा उत्साह देखा जा रहा है। 18 से 44 साल के बीच के युवक-युवती स्वयमेव टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि टीका लगवाने के आने वाले ज्यादातर युवा पहले ही अपना आॅनलाइन पंजीयन करा चुके हैं, इसलिए वैक्सिनेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। आज दोपहर दो बजे की स्थिति में 50 प्रतिशत लोगों ने कोविशील्ड व कोवैक्सिन के पहले डोज का टीका लगवा लिया है। 


डाॅ. साहू ने यह भी बताया कि आज के 2370 के लक्ष्य के विरूद्ध अब तक 1200 लोगों ने टीका लगवा लिया है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर युवातुर्क में उमड़ रहे उत्साह से ऐसा लग रहा है जैसे लक्ष्य से अधिक लोग वैक्सिनेशन के लिए आगे आएंगे। उल्लेखनीय है कि आज से जिले के सभी 35 टीकाकरण केन्द्रों में 18 से अधिक आयु वालों का टीकाकरण शुरू हो गया है। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसे लेकर सकारात्मक एवं अनुकूल वातावरण दिख रहा है। प्रत्येक केंद्र में अंत्योदय, बीपीएल और एपीएल के लिए तीन भाग किया गया है।

डॉ बीके साहू ने फैल रही भ्रांतियों को दूर किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने