कुरुद ब्लॉक कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर किया मास्क व साबुन का वितरण





    मुकेश कश्यप

कुरुद।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दिशानिर्देशानुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम व प्रदेश संगठन प्रभारी महामंत्री चन्द्रशेखर शुक्ला के  नेतृत्व एवं जिला अध्यक्ष शरद लोहाना के मार्गदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुरुद एवं युवा कांग्रेस कुरुद विधानसभा के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की 30 वी पुण्यतिथि को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाते हुए विभिन्न जनहित के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


        शुक्रवार को पुराना बाजार स्थित कांग्रेस भवन कुरुद में कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. राजीव गांधी के तैलचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके देशहित में किये गए कार्यो को याद करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।ब्लॉक अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि राजीव जी भारत मे सूचना क्रांति के जनक थे,वे देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे।उन्होंने अपने दौर में देश मे सूचना टैक्नोलॉजी को विकसित करने एवं 21 वी सदी के जनक के तौर पर उभरे।


वरिस्ठ कांग्रेसी रामाशंकर वाजपेयी ने राजीव जी के दौर में किये गए कार्यो को याद करते हुए उनके बताए मार्ग पर चलने की बात कही।घनश्याम चन्द्राकर ने कहा कि राजीव गांधी जी सूचना क्रांति के जनक एवं आधुनिक भारत के निर्माता थे।पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रमेशर साहू ने राजीव जी के विचारों व सिद्धांतो को नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि दी।कुरुद विधानसभा युकांध्यक्ष पार्षद देवव्रत साहू ने राजीव जी के आदर्शों,विचारों को नमन करते हुए उनके द्वारा किये गए देशहित के कार्यों को याद किया।पूर्व जिला पंचायत सदस्य नीलम चन्द्राकर ने राजीव जी के सूचना तकनीक एवं पंचायती राज के लिए उनके योगदान को याद किया।अन्य कांग्रेसजनो ने भी राजीव  के योगदान को याद कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।कार्यक्रम के दौरान कोरोनाकाल में दिवंगत हुए कांग्रेसी नेताओं एवं कोरोनाकाल में अपनी जान गवाने वाले आमजनों को सामूहिक रूप से विनम्र श्रद्धांजलि दी गयी।

 पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत गरीबो की बस्ती में जाकर मास्क व साबुन का वितरण कर लोगो को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने ,मास्क पहनने ,सेनेटाइजर का प्रयोग करने ,दो गज की दूरी में रहने ,साबुन से बार-बार हांथ धोने व इस आपदा से बचाव के तमाम प्रयास करने के लिए जागरुकता लाने की बात कही।

        श्री शर्मा ने बताया कि  22 मई को आवश्यक दवाइयों को किट वितरण किया जाएगा ,इसी तरह 23 मई जरूरतमंदों को भोजन  व 24 मई को पंजीयन कार्यक्रम होगा जिसमें प्रदेश में चलाए जा रहे हैं टीकाकरण कार्यक्रम के तहत “मेरा बूथ कोरोना मुफ्त अभियान” चलाते हुए 18 वर्ष से अधिक के लोगों के टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा।



इसी तरह गाँवो में कांग्रेसजनों से राजीव गांधी की पुण्यतिथि को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने कार्यालय, घर, व्यवसायिक प्रतिष्ठान में मनाते श्रद्धा सुमन करते हुए मनाया व साथ ही भूपेश बघेल सरकार राज्य में फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने राजीव गांधी किसान न्याय योजना का प्रचार-प्रसार भी किया गया।

      इस अवसर पर ब्लॉक महामंत्री कृष्ण कुमार साहू,एल्डरमैन मनोज अग्रवाल ,सभापति डुमेश साहू,उत्तम साहू,योगेश साहू,उमाशंकर साहू,पप्पू राजपूत,योगेश चन्द्राकर,तुकेश साहू आदि उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने