आधी रात को रेत से भरे हाइवा में लगी आग,जल कर खाक

 


मगरलोड।वन डिपो मगरलोड के पास रेत से भरी हाईवा वाहन जल कर राख हो गई। जिसे कई प्रकार के संदेह के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। चालक ने इसकी शिकायत मगरलोड थाने में कर दी है।


 बताया गया कि हाइवा क्रमांक सीजी 05 Ak 9016 में 25-26 मई की दरम्यान लगभग 3 बजे अचानक आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने बताया कि वाहन का ड्राइवर रात को वन डिपो मगरलोड के पास गाड़ी को खड़ी  कर सो रहा था। तभी गाड़ी में अचानक आग लग गई। जिसे लोगों द्वारा पानी व रेत डालकर  बुझाया गया।तब तक वाहन जल चुका था,हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।


ज्ञात हो कि क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन के खिलाफ ग्रामीण विरोध कर रहे।ब्लाक के नदी तट गांवो में रात के अंधेरे में सैकड़ों हाइवा वाहन दौड़ रहे है।

रेत भंडारण के लिए चल रहा रात भर हाइवा

विकासखंड मगरलोड में दर्जनों जगह पर रेत भंडारण किया जा रहा है। जो रात के अंधेरे में रेत का अवैध भंडारण हाइवा वाहन के माध्यम से किया जा रहा है। रात भर नदी में चैन माउंटेन मशीन लगाकर रेत खनन करके हाईवा वाहन द्वारा परिवहन कर कई जगहों पर रेत भंडारण करते हैं। यहां बताना आवश्यक है कि रेत भंडारण के लिए पंचायतों को लालच देकर प्रस्ताव लिया जा रहा है और पंचायत द्वारा गांव में बिना मुनियादी किए रेत भंडारण को प्रस्ताव दे रहे है। 


कई जगह रेत भंडारण किया जा रहा है वहां से रेत निकालने के लिए प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बने मार्ग का उपयोग किया जा रहा है। जबकि शासन प्रशासन की नियमानुसार प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बने मार्ग में भारी वाहन का चलना प्रतिबंध है। विकासखंड में अनेक जगह रोड के किनारे में रेत भंडारण भी किया जा रहा है जिससे बरसात के दिनों में रास्ता खराब होने की संभावना है। अब यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि वाहन में आग कैसे लगी फिलहाल यह ब्लॉक में चर्चा का विषय बन गया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने