Video: मुख्यमंत्री की मार्मिक अपील, कोरोना का प्रकोप अभी कम ज़रूर हुआ है, पर ख़त्म नही, कोरोना वॉरियर्स के मेहनत को सफल बनाना हमारी ज़िम्मेदारी

 

रायपुर। प्रदेश में लाकड़ाउन खोले जाने के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आमजनों से वीडियो संदेश के माध्यम से कहा कि भले ही दूसरी लहर का प्रकोप अभी कम हुआ है। संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है, लेकिन यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। हमें इसका ध्यान रखना होगा। और इस लहर को कम करने में योगदान देने वाले कोरोना वारियर्स की मेहनत को भी सफ़ल बनाना होगा। हमें इस सतर्कता को तब तक बनाएं रखना है जब तक यह संक्रमण पूरी तरह से ख़त्म न हो जाएं।


 मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा पिछले डेढ़ माह से हम सब कोरोना की दूसरी लहर की चुनौती का सामना कर रहे हैं। कोविड संक्रमण के खिलाफ यह लड़ाई कठिन थी, लेकिन हम सबने पूरी जिम्मेदारी से यह लड़ाई लड़ी। इस लड़ाई का कठिन समय अब गुजर चुका है और कोविड संक्रमण की स्थिति हमारे राज्य में अब काफी नियंत्रण में है। 


उन्होंने कहा कि एक समय हमारे राज्य में संक्रमण का आंकड़ा 17 हजार तक पहुंच गया था जो अब घटकर चार हजार के लगभग हो गया है। पॉजिटिविटी की दर भी अब घटकर 5 प्रतिशत के लगभग आ गयी है। कोरोना की किसी भी चुनौती से निपटने के लिए राज्य सरकार पूर्ण रूप से तैयार है। हमने इससे निपटने के लिए सभी आवश्यक संसाधन जुटा लिए हैं।


 

   उन्होंने कहा कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल सावधानी बरतना और टीका ही एकमात्र हथियार है। टीका लगवाने में कोई खतरा नहीं है, बल्कि यह हमें भविष्य में होने वाले खतरे से बचायेगा। उन्होंने प्रदेश के नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह समय सबसे अधिक सावधानी रखने का है। उन्होंने सभी पात्र लोगों से कोरोना से बचाव का टीका लगवाने की अपील की। बघेल ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण में सहयोग के लिए नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों-कर्मचारियों, सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं और मीडिया को धन्यवाद दिया। 



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने