कपड़ा बेचने की आड़ में बनाता था सेनिटाइजर, मिलाया जहरीला मिथाइल अल्कोहल

 


रायपुर। कोरोना संक्रमण काल में एक तरफ लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं तो कुछ व्यापारी ऐसे भी हैं जो इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं, चाहे लोगों की जान ही क्यों न चली जाए।ऐसे ही एक मामले में रायपुर में छापामार कार्रवाई की गई जिसमे सैनिटाइजर कंपनियों से लिए गए 8 में से 3 सैंपल में जहरीला मिथाइल अल्कोहल पाया गया। जिसे जानलेवा भी बताया गया है।


रायपुर के देवेंद्र नगर स्थित एक कंपनी के ऑफिस में जहरीले सैनिटाइजर का कारोबार चल रहा था। जिसकी जानकारी मिलने पर ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने जांच में 3 अलग-अलग कंपनी के सैनिटाइजर के 8 सेंपल लिए। जिसमें से 3 में जहरीला मिथाइल अल्कोहल पाया गया।


छत्तीसगढ़ ड्रग एवं औषधि कंट्रोल के डी कुंजाम ने बताया कि ड्रग डिपार्टमेंट की जांच में सर्जिसेफ प्लस हैंड सैनिटाइजर में जहरीला केमिकल मिथाइल अल्कोहल मिला है। इसके साथ ही 8 सैंपल में से 3 सैंपल में मिलवाट पाई गई हैं। रिपोर्ट आने के बाद टीम ने देवेंद्र नगर सेक्टर 4 स्थित सर्जिसेफ बनाने वाली ईला ट्रेडिंग कंपनी के ऑफिस में छापेमार कार्रवाई की।  जिसमें इसका खुलासा हुआ कि संचालक राकेश सोमानी कपड़े बेचने की आड़ में यह सैनिटाइजर बनाने का भी काम कर रहा था।आगे की कार्यवाही की जा रही है।कार्यवाही में ड्रग इंस्पेक्टर नीरज साहू,हंसा साहू, परमानंद वर्मा और टेकचंद धीरहे शामिल थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने