रायपुर संभाग साहू युवा प्रकोष्ठ की वर्चुअल बैठक में रचनात्मक कार्यों पर जोर

 


सम्भाग युवा प्रकोष्ठ द्वारा वृक्षारोपण महा अभियान 5 जून से 



बैठक में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, राष्ट्रीय युवा कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू एवं प्रदेश युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष ओम प्रकाश साहू


रायपुर।प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने सरकार की गौधन योजना को सामाजिक परिप्रेक्ष्य से समझाते हुए कहा कि इस योजना से जैविक खाद का निर्माण किया जाएगा इन्ही जैविक खाद का उपयोग तिलहन दलहन फसल का उत्पादन के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि तेलघानी बोर्ड के गठन से समाज के पैतृक व्यवसाय को पुनः स्थापित किया जाएगा जिससे घर घर मे रोजगार बढ़ेगा। नई युवा पीढ़ी अपने पारम्परिक व्यवसाय से परिचित होंगी।इससे  वर्तमान में खाद्यान्न तेल की बढ़ती कीमतें स्थिर करने में सहायक होगा।


श्री हिरवानी  ने समाज में इस कोरोना महामारी के दौरान एम्बुलेंस,ऑक्सिजन कॉन्सन्ट्रेटर मशीन, ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए समाज के सभी वर्गों का धन्यवाद आभार प्रकट किया।उन्होने संभाग के युवाओं को सामाजिक कार्यक्रमों में अधिक से अधिक भागीदारी का आह्वान किया।


राष्ट्रीय युवा कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू ने युवा प्रकोष्ठ रायपुर सम्भाग के अध्यक्ष प्यारेलाल साहू  के द्वारा बेजुबान पक्षियों के लिए चलाए सकोरे अभियान की भूरी-भूरी प्रशंसा की।साथ ही रायपुर सम्भाग युवा प्रकोष्ठ के द्वारा समय-समय पर किए जा रहे हैं रचनात्मक कार्यो की सराहना करते हुए आगे भी रचनात्मक कार्य करते रहने प्रोत्साहित किया साथ ही प्रदेश साहू संघ के द्वारा चलाए जा रहे हैं वैक्सीनेशन जनजागरुकता अभियान में भी युवाओं को ज्यादा से ज्यादा भागीदारी का आह्वान किया।



युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक ओम प्रकाश साहू ने टीकाकरण जन जागरूकता अभियान के साथ , बस्तर संभाग में रूके हुए  प्रदेश स्तरीय नशा मुक्ति अभियान पुनः चालू करने का निवेदन प्रदेश अध्यक्ष एवं  राष्ट्रीय युवा कार्यकारी अध्यक्ष से किया। उन्होंने आगे कहा कि समाज के ऊपर अश्लील टिका टिप्पणी करने वाले अमर्यादित व्यवहार करने वालो के खिलाफ आने वाले समय में भी समाज द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने समाज के युवाओं को संगठित रहने का आह्वान किया।


युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्यारे लाल साहू ने कहा कि आज वृक्षों की कटाई से जीवन रक्षक वायु पर संकट उत्पन्न हो गया है ऐसा ना हो कि पानी की तरह आने वाले समय में वायु खरीदना पड़ जाए इसलिए वृक्षारोपण की अत्यंत आवश्यकता है उन्होंने विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून से संभाग युवा प्रकोष्ठ के द्वारा पूरे संभागीय स्तर पर वृक्षारोपण महा अभियान शुरुआत करने का घोषणा करते हुए संभागीय टीम को सहभागिता का आह्वान किया।


इस वर्चुअल बैठक में रूपसिंग साहू,युगल साहू, देवेंद्र साहू, डॉ. दिनेश साहू,ललित साहू, प्रेम साहू, जितेंद्र साहू, नंदू साहू, रविशंकर साहू,अनिल साहू,गोपी साहू, डोमन साहू,  सुरेश साहू, रेखराज साहू,प्रकाश साहू, हरीश साहू, प्रेमचंद ,प्रफुल्ल साहू, पवन साहू, डॉ. डीपी साहू, डॉ. हरसेवक साहू, तारेश साहू, डॉ. आर के साहू,द्वारिका साहू,गिरू साहू, युवराज साहू,लकेश्वर साहू, ओम साहू, भीष्म साहू, राजेश साहू, पुरुषोत्तम साहू,दिलीप साहू, प्रदीप साहू रामशरन साहू सहित समाज के अन्य युवा पदाधिकारी सम्मिलित हुए।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने