अज्ञात वाहन की ठोकर से 5 बेजुबान भैसों की मौके पर ही मौत

 


टाईगर रिजर्व इलाके में रात की घटना ,लोगों में नाराजगी 



धमतरी/नगरी।सिहावा क्षेत्र में हुएदर्दनाक हादसे में  पांच बेजुबान की मौके पर ही मौत हो गयी।बताया जा रहा है मंगलवार की रात तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बोराई से घटुला मुख्य मार्ग पर बहीगांव के पास तालाब के ऊपर बेजुबान भैंसो को भयानक तरीके से ठोकर मार  दिया जिससे मौके पर तीन भैंसा और दो भैंस की मौके पर ही मौत हो गयी,दो घायल है।तीन मवेशी ग्राम आमगाँव के धिराज सिंह सलाम का  और दो फत्तेसिंह का है।

रात तकरीबन 9 बजे हुए इस घटने के सूचना के बाद लोग और स्थानीय जनप्रतिनिध  तड़के सुबह घटना स्थल पर पहुँचे और वन विभाग और अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।


बता दे कि इस मार्ग पर यह पहली घटना नहीं है बल्कि आये इस तरह से सड़क हादसे से सड़क खून से लाल होते रहता है।जिससे6 इंसानों के साथ बेजुबानों को भी अपनी जान गवानी पड़ रही है।बता दे कि इस मार्ग में ट्रांसपोर्ट गाड़िया चलती हैजिसके वाहन चालक  तेजरफ्तार और लापरवाही वाहन को दौड़ाते है जिसके चलते इस रोड पर सड़क हादसा आम बात हो गया है ।घटना से मवेशी मालिक, जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग करते हुए अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।


 इस घटना के बाद मौके पर पहुँचे जनप्रतिनिधि वनसभापति एवं जिला पंचायत सदस्य मनोज साक्षी और जनपद सदस्य उमेश देव ने बताया कि ये इलाका  टाईगर रिजर्व क्षेत्र का है और कोर जोन में आता है। जानकारी के अनुसार तो शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक इस मार्ग में भारी6 वाहन का प्रवेश पर रोक है।फिर भारी वाहन कैसे देर तक इस क्षेत्र में एंट्री कर जाता है।उन्होंने वन अमला पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि फारेस्ट विभाग के लोगों से बात किया है6 पर गोल-मोल जवाब दे रहे है।ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर टाईगर रिजर्व क्षेत्र में नियम की धज्जियां उड़ाते हुए देर रात तक भारी वाहन चलती है...जबकि उधर बोराई और इधर बिरनासिल्ली में वन अमला ड्यूटी में तैनात रहते है तो फिर भारी वाहन रोक के बाद भी कैसे अंदर प्रवेश कर जाती है। बोराई नाका में एक कैमरा लगा हुआ है और बिरनासिल्ली में लगाया गया कैमरा गायब है।फिरहाल घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है।


इस संबंध में प्रशिक्षु आईएसएस आलोक बाजपेई ने बताया कि अज्ञात वाहन की ठोकर से 5 घरेलू भैंसों की मौत हुई है आगे की कार्यवाही की जा रही है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने