नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं करने सिद्धी विनायक अस्पताल सील

 

 कलेक्टर व मुख्य चिकित्साअधिकारी  के पास गलत ईलाज के तहत मृत्यु होने की परिजनों ने की थी शिकायत 



पवन निषाद 

मगरलोड (धमतरी)।मगरलोड ब्लाक मुख्यालय में संचालित सिद्धी विनायक अस्पताल को जिला प्रशासन ने नर्सिंग होम एक्ट के तहत नियम को पालन नहीं करने पर 14 जून  सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व तहसीलदार मगरलोड द्वारा सील किया गया । 


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि मगरलोड के भरदा रोड में दम्बानी पेट्रोल पंप के पास संचालित सिद्धी विनायक अस्पताल अनाधिकृत रूप से संचालन किया जा रहा था। वे नर्सिग होम एक्ट के नियमो का पालन नहीं करते हुये अस्पताल चला रहे थे । जिसे पुर्व में आदेश दिया गया था कि नर्सिंग होम एक्स के तहत कमियां है उस पुर्ण कर अस्पताल संचालित करने की समझाईश दी गई थी, लेकिन सिद्धी विनायक अस्पताल के संचालक द्वारा बिना अनुमति के व बिना आवश्यक सुविधा के अस्पताल संचालन कर कोरोना ईलाज किंया जा रहा था ।


उन्होंने आगे बताया कि इस अस्पताल के विरूद्ध दो माह पहले ग्राम भोथा के मृतक फुलसिंग निषाद के परिजनों द्वारा शिकायत की गई थी कि गलत ईलाज के कारण मरीज का मृत्यु हो गई । जिसके शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जांच की गई । अस्पताल के जांच करने पर नर्सिंग होम एक्ट के तहत सभी तरह की कमियां पाये जाने पर सिद्धी विनायक अस्पताल को सील किया गया ।कार्यवाही में  तहसीलदार हेमलता डहरिया,नायब तहशीलदार आरके मंडावी,बीएमओ डॉ शारदा ठाकुर,बीपीएम मनोज पटेल,पुलिस थाना से एसआई गोवर्धन ठाकुर,आरक्षक संतोष ध्रुव,कुणाल साहू समेत स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे ।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने