कलेक्टर के दखल के बाद रूकी तोड़फोड़ की कार्रवाई

 


धमतरी। जिला अस्पताल के सामने निर्माणाधीन मकान की कार्रवाई को कलेक्टर के दखल के बाद रोक दिया गया ।अब यह पूरी प्रक्रिया कलेक्टर के देखरेख में ही आगे बढ़ेगी।

मंगलवार सुबह नगर निगम का अमला पुलिस बल के साथ जिला अस्पताल के सामने निर्माणाधीन मकान के पास पहुंचा और जेसीबी से सामने के हिस्से को तोड़फोड़ शुरू कर दी ।इसी दौरान मकान मालिक के परिवार भी वहां पर पहुंच गए और निगम प्रशासन से कार्रवाई को रोकने निवेदन करने लगे,लेकिन तोड़फोड़ जारी रहा।


 इसी बीच अचानक एसडीएम चंद्रकांत कौशिक,तहसीलदार पवन ठाकुर ,नायब तहसीलदार विनोद साहू, राहुल शर्मा पहुंचे और तुरंत कार्रवाई को रुकवा दी। इसके बाद पूरे मामले पर निगम इंजीनियर से खबर ली। पंचनामा करवाई भी की गई।

 एमटीआई से चर्चा करते हुए एसडीएम चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में वहां पहुंचे थे फिलहाल तोड़फोड़ की कार्रवाई को रोक दी गई है ल।अब यह पूरा मामला कलेक्टर के अधीनस्थ है उनके आदेशानुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 इस संबंध में निगम के इंजीनियर रवि सिन्हा ने कहा कि रहवासी मकान का नक्शा पास कराने के बाद सामने 10 फिट व्यवसायिक उपयोग हेतु बनाया गया था। मकान मालिक को 5 बार नोटिस देने के बाद भी इसे नहीं हटाया गया।जिसकी वजह से मंगलवार को तोड़फोड़ की जा रही थी ।

इस पूरे मामले में मकान मालिक के भाई गोपाल गांधी ने बताया कि मकान का नक्शा पास हुआ है। सामने कुछ दूर तक आगे दीवाल बना दिया था। पूर्व में जब निगम का दस्ता पहुंचा था तो उनसे समय लेकर सामने के हिस्से का दस्तावेज निगम में जमा कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। कोरोना संक्रमण की वजह से इसमें थोड़ी देर हो गई। यदि निर्माण हो गया है तो निगम द्वारा इसमें फाइन  लिया जाना चाहिए था। इस प्रकार से तोड़फोड़ करना उचित नहीं था। जिस समय तोड़फोड़ की कार्रवाई हुई थी बार-बार उनसे रोकने का अनुरोध भी किया गया।लेकिन वी सुनने को तैयार नही थे। तोड़फोड़ के लिए रेड मार्किंग भी नहीं की गई थी।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने