कुरुद दोहरे हत्याकांड मामले में जानकारी छिपाने पर मां और मामा भी गिरफ्तार

 


 राहुल दिली ने घटना की जानकारी अपने मामा एवं मां को दी थी, दोनों ने आरोपी को संरक्षण देकर की मदद


आरोपी की मां से दो सोने का झुमका एवं एक चांदी की सांटी बरामद


  धमतरी। 22-23 मई की दरमियानी रात्रि कुरुद अंतर्गत एफ.बी. टाउन (श्री राम कॉलोनी) में चोरी करने के नीयत से शिक्षक दंपति के घर में घुसकर आरोपी राहुल दिली द्वारा तुलेस चंद्राकर व उसकी पत्नी सुमित्रा उर्फ सुमन चंद्राकर की धारदार चाकू, हंसिया तथा फर्शी पत्थर से हत्या के आरोप में आरोपी राहुल दिली उम्र 24 वर्ष को  गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड लिया गया। आरोपी से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ और घटना के बाद के घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त किया गया। अपराध से जुड़े अन्य साक्ष्य और समान की बरामदगी भी किया जाना था। इसी सिलसिले में राहुल की मां और मामा को भी जानकारी छुपाने के मामले में गिरफ्तार किया गया।


  आरोपी राहुल दिली से पूछताछ में घटना कारित किए जाने की पूरी जानकारी मिली। मामले की सूक्ष्मता से जांच करते हुए घटना का डेमो भी कराया गया। जिससे आरोपी द्वारा घटना को किस प्रकार अंजाम दिया गया।  आरोपी राहुल दिली ने घटना के दौरान शिक्षक दंपति के घर से चुराए गए गहनों को छिपाने के लिए अपनी मां को दिया था तथा घटना के दूसरे दिन भागकर अपने ससुराल होते हुए मामा के घर गणेशपुर चला गया, जहां उसने वारदात की पूरी जानकारी अपने मामा टेकराम एवं मां प्रीति दिली को दी। 


        घटना की पूरी जानकारी होने के बावजूद आरोपी राहुल दिली के मामा व मां के द्वारा घटना को छुपाकर आरोपी की छुपने एवं चुराए गए गहनों को छुपाने पूर्णरूपेण सहयोग करना पाया गया। जिसके आधार पर आरोपी के मामा के घर ग्राम गणेशपुर में दबिश देकर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।  आरोपी की मां को भी अभिरक्षा में लेकर अन्य चुराए गए जेवर के बारे में पूछताछ की गई। दोनों ने घटना की पूरी जानकारी होना तथा राहुल दिली की छुपने में मदद करना बताया। आरोपी की मां प्रीति दिली ने चोरी के गहने छिपाकर रखना स्वीकार किया। जिसके पेश करने पर 2 सोने का झुमका वजनी 15 ग्राम एवं एक चांदी की सांटी वजनी 94 ग्राम बरामद किया गया है। 


मामले में भादवि की धारा 460, 382, 201, 212, 414 जोड़ते हुए आरोपियों के अपराध स्वीकारोक्ति एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर  टेकराम नवरंगे पिता स्वर्गीय आनंद राम नवरंगे उम्र 45 वर्ष  ग्राम गणेशपुर चौकी बिरेझर थाना कुरूद और प्रीति दिली पति डेहर राम दिली उम्र 42 वर्ष ग्राम छाती सतनामी पारा थाना कुरूद को गिरफ्तार कर कार्यवाही की जा रही है।


बाईट-बीपी राजभानु एसपी, धमतरी



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने