8 माह के मासूम की माँ ने आग लगाकर की खुदकुशी,परिजनों ने प्रताड़ना का लगाया आरोप



धमतरी।बिरेझर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कचना निवासी नवविवाहिता ने घर के शौचालय में मिट्टी तेल डालकर आग लगा ली। अस्पताल लाते वक्त रास्ते मेें मौत हो गई। इस मामले में मायके वालों ने प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार भागवती साहू 23 वर्ष पति तामेश्वर ने रविवार को घर के शौचालय में मिट्टी तेल डालकर खुद को आग लगा ली। इस दौरान घर के परिजन खेत गए हुए थे। पति अपने मामा के घर गया हुआ था। पड़ोसियों ने धुआं निकलता देख दरवाजा तोड़कर महिला को निकाला। इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। ग्राम जुलुमटेकारी थाना मुजगहन जिला रायपुर निवासी भागवती का 2 वर्ष पूर्व विवाह हुआ था। 8 माह का बच्चा है। मायके वालों ने पति तामेश्वर और घरवालों पर आरोप लगाया कि दहेज के लिए भागवती को प्रताड़ित किया जाता था। नामकरण संस्कार के दिन भी भागवती से मारपीट कर मायके पक्ष वालों से दुर्व्यवहार किया गया था। प्रताड़ना की वजह से ही भागवती ने आत्महत्या की है। 


पति तामेश्वर ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद से वह पसंद नहीं करती थी। घर में नहीं रहने और आत्महत्या की धमकी देती थी। सामाजिक समझौता भी हुआ था। बहरहाल नवविवाहिता होने की वजह से नायब तहसीलदार कुणाल सरवैय्या ने न्यायिक जांच की है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने