स्वतंत्रता दिवस समारोह को गरिमापूर्ण और हर्षोल्लास से मनाने तैयारियां करने कलेक्टर एल्मा ने दिया बल

  


अधिकारियों को राष्ट्रीय पर्व के मौके पर समय पर उपस्थित होने के दिए निर्देश



धमतरी 20 जुलाई 2021। हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का 74 वां मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल के एकलव्य खेल परिसर में मनाया जाएगा। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक के बाद कलेक्टर  पी.एस. एल्मा ने अधिकारियों की बैठक लेकर मुख्य समारोह को गरिमामय और हर्षोल्लास के साथ मनाने आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित् करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालयों में सुबह साढ़े सात बजे तक ध्वजारोहरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान ध्वजारोहण में पूरी सावधानी बरतने भी कहा। अपर कलेक्टर  दिलीप अग्रवाल को सम्पूर्ण समारोह का प्रभारी बनाया गया है। 


बताया गया कि जिला स्तर पर मुख्य समारोह सुबह नौ बजे से डॉ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल परिसर में आयोजित किया जाएगा। अधिकारी, कर्मचारियों को सुबह आठ बजे अनिवार्यतः समारोह स्थल में पहुंचना होगा। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा परेड की सलामी ली जाएगी। कोविड 19 के मद्देनजर समारोह स्थल में आवश्यक एहतियाती व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। उन्होंने इस मौके पर समारोह स्थल का समतलीकरण और साफ सफाई करा कर परेड का अभ्यास करने के निर्देश दिए। बताया गया कि अंतिम अभ्यास कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में 13 अगस्त को सुबह नौ बजे होगा, जिसमें सभी प्रभारी अधिकारी अनिवार्य रूप से मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम स्थल पर 13 एवं 15 अगस्त को एम्बूलेंस, दवाई एवं चिकित्सा दल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का दायित्व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की होगी। 


बैठक में समारोह के सफल संचालन के लिए मंच, साफ-सफाई, निमंत्रण कार्ड छपाने, आगंतुकों का स्वागत, कानून व्यवस्था,  चिकित्सा सुविधा, माइक, जनरेटर, मार्च पास्ट इत्यादि के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया। बैठक के अंत में कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी अधिकारियों को राष्ट्रीय पर्व में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत प्रियंका महोबिया, अपर कलेक्टर  दिलीप अग्रवाल सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।



                                                                                                                                      

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने