सरकार की उदासीनता, नाराज एसआई- सूबेदार अभ्यर्थियों ने मांगी भीख



 3 साल से अटकी है भर्ती प्रक्रिया



वतन जायसवाल

रायपुर। सरकार ने पहले तो उप निरीक्षक- सूबेदार भर्ती का आवेदन भरवा लिया। अब बोलते है देखेंगे, कोई रास्ता निकालते है, और ऐसा करते करते 3 साल गुज़र गए। सरकार के इसी उदासीन रवैये से नाराज़ अभ्यर्थियों ने घड़ी चौक में भीख मांग कर विरोध जताया।

  उप निरीक्षक भर्ती अगस्त 2018 के अभ्यर्थियों ने  भर्ती प्रक्रिया के लंबे समय से रोके जाने पर भीख मांग सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला है। युवाओं ने  कहा कि भीख में मिले रुपयों को सरकार को भेजेंगे, जिससे रुकी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सके और उन्हें रोजगार मिले।


    बता दें कि भाजपा शासन काल में साल 2018 में 655 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था।इसमें सूबेदार, उप निरीक्षक, प्लाटून कमांडर जैसे अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली गई थी। करीब  1 लाख 27 हजार अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था। लेकिन इसी दौरान विधानसभा चुनाव आ गया और भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। नई कांग्रेस सरकार ने पुरानी सरकार के भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी। अब 3 साल हो चुके है, लेकिन अभी तक इस मामले में सरकार की ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नही आई है। 


 इस दौरान अभ्यर्थियों ने सराकर के सभी जिम्मेदार मंत्रियों-अधिकारियों और दिग्गज़ नेताओं से भी चर्चा कर अपनी आप बीती कही। पर सभी जगह से एक ही आश्वासन मिलता है, देखते है, जल्द ही हल निकालते है। किंतु आज तक कोई ठोस ज़वाब नही मिल पाया है। 


अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार जल्द ही उनके मसले पर विचार नही करती है तो प्रत्येक जिले में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने