नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगार युवकों से 12 लाख ऐंठने वाला आरोपी गिरफ्तार

 


 मामले में एक आरोपी बालोद जेल में है 


धमतरी।7 अगस्त को प्रार्थी महेंद्र कुमार साहू पिता शिव राम साहू निवासी ग्राम गागरा थाना अर्जुनी ने लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि आरोपी पूर्णानंद देवांगन निवासी जोधापुर वार्ड धमतरी ने अपने साथी नारायणपुर निवासी मोहन नेगी के साथ मिलकर नौकरी लगाने के नाम पर 2 लख बैंक खाता के माध्यम से प्राप्त किया। इसी प्रकार अपराधिक षड्यंत्र करते हुए थाना कुरूद, भखारा क्षेत्र के अन्य बेरोजगारों को भी नौकरी लगाने का झांसा देकर लाखों रुपए लिया, लेकिन न ही नौकरी लगी और उनके रुपए भी वापस नहीं किया। रिपोर्ट पर आरोपी पूर्णानंद देवांगन व मोहन नेगी के विरुद्ध थाना अर्जुनी में धारा 420, 120बी, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


        पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने थाना प्रभारी अर्जुनी उमेंद टंडन को दस्तावेजी साक्ष्य संकलित करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन में विवेचना क्रम में दस्तावेजी साक्ष्य संकलित करते हुए थाना स्तर पर टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी हेतु रवाना किया गया।


  टीम ने आरोपी पूर्णानंद देवांगन के घर में दबिश दी। आरोपी मिलने पर हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई, जिसने अपराध कबूल किया। प्रार्थी के रिश्तेदार व ग्राम शंकरदाह, भखारा व खट्टी ग्राम के  बेरोजगारों से 12 लाख से ऊपर रुपए वसूल स्वीकार किया है। आरोपी पूर्णानंद देवांगन पिता मनमोहन लाल उम्र 44 वर्ष जोधापुर वार्ड स्कूल के पास धमतरी को  गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई। 

धोखाधड़ी में संलिप्त आरोपी मोहन नेगी बालोद ने नौकरी लगाने के नाम पर ही पंजीबद्ध मामले में जिला जेल बालोद में है, जिसके संबंध में अलग से विधिवत कार्यवाही की जा रही है।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने