स्वतंत्रता दिवस पर कुरुद कहार भोई समाज ने हरे-पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण पर दिया बल

 


कुरुद। जश्ने आजादी महापर्व की 75 वीं वर्षगांठ पर छत्तीसगढ़ कहार भोई समाज कुरुद राज द्वारा डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम गार्डन में हरे-भरे पौधों का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण पर बल दिया गया।

      


   रविवार को समाज के वरिष्ठजनो,राज पंचों ,महिला मंडल व युवा साथियों ने समाज की कुलदेवी की पूजा वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।तदुपरान्त स्वतंत्रता दिवस के इस मौके को खास बनाते हुए समाजजनो ने गार्डन में फलदार, फूलदार व छायादार पौधों का रोपण किया।सभी ने अपने सन्देश में कहा कि प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए आमजनो से कम से कम एक पौधा लगाने की अपील की।


प्रकृति में प्रदूषण तेजी बढ़ा हुआ है,पेड़-पौधों के अभाव में आक्सीजन का संकट बढ़ने लगता है।कोरोनाकाल में सभी ने इस तकलीफ को काफी महसूस किया था।अगर हम वृक्षारोपण को पूरी निष्ठा व संकल्प लेकर करें साथ ही इसकी देखभाल तथा संरक्षण पर बल प्रदान करे तो पर्यावरण में उत्पन्न होने वाले संकट पर नियंत्रण किया जा सकता है।


         इस अवसर पर समाज अध्यक्ष सोहन कश्यप, कोषाध्यक्ष व सचिव खूबलाल नाग,कोमेश्वर नाग,भूषण सैनिक,बलराम  मानस, मनोहर कश्यप,सरोज कश्यप, संध्या कश्यप,किरण कश्यप, सरोजनी नाग,राधिका नाग , माया सैनिक, नीलम कश्यप,भावना नाग, मुकेश कश्यप,दुर्गेश कश्यप आदि उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने