क्षेत्र मे रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया



    


पवन निषाद

मगरलोड। भाई बहन का पवित्र  रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयो की लंबी उम्र के लिए रखा व्रत श्रावण शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को मनाये जाने वाला भाई बहन के अटूट प्यार व स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व नगर पंचायत मगरलोड भैंसमुड़ी सहित ग्राम  राजपुर,सरगी,सोनेवारा,पहंदा, भोथा,बोरसी,डाभा,छिपली,करेली छोटी, मेघा, राकांडीह, भोथीडीह,कुडेल,करेली बड़ी,हसदा, खिसोरा,नवागांव, नारधा,अमलीडीह,गाड़ाडीह, भरदा,परसवानी,बेलरदोना  आदि गांवों में प्रेम व उमंग के साथ मनाया गया। पर्व को लेकर खासकर बहनों में अधिक उत्साह देखने को मिला जहां बहने सुबह से ही अपनेे अपने भाईयो को राखी बांधने पहुंचने लगी थी। कुछ भाईयों ने अपने से दूर में रह रही बहनों के पास जाकर राखी बंधवाई तो कुछ बहनों ने अपने भाईयों के घर जाकर उन्हे राखी बांधी।


पवित्र स्नेह का पर्व राखी के चलते बहनों ने अपने भाईयों के माथे पर तिलक रोली लगाकर आरती उतारकर राखी बांधी और मिठाई खिलाकर उनके उज्जवल भविष्य की भगवान से कामना की तो वहीं भाईयों ने भी अपनी बहन की रक्षा करने का संकल्प लिया और बहनों को नगद व उपहार दिये।


वहीं पर्व के चलते क्षेत्र के पंडित भी अपने यजमानों के घर घर जाकर उन्हें रक्षासूत्र बांधा। रक्षाबंधन पर्व के चलते रविवार को मगरलोड व मेघा मे सुबह से चहल पहल देखने को मिला। यहाँ के दुुुकानो में जबरदस्त भीड़ देखी गई खासकर राखी, मिठाई, गिफ्ट, कपड़ा, सराफा व मोबाईल दुकानो मे भारी भीड़ देखी गई।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने