Video:मारागांव के ग्रामीणों ने सीसी सड़क के साईड सोल्डर को एक -एक मीटर बढ़ाने की मांग

 


ठेकेदार सोल्डर को एक फीट तक ही बनाया,कम सोल्डर से दुर्घटनाए होने की संभावना बनी रहेगी


मारागांव से भोभलाबाहरा मार्ग  सड़क की हालत


 पवन निषाद

मगरलोड (धमतरी)। राज्य सरकार वनांचल क्षेत्र में लोगों को आवागमन में सुविधा मिल सके लाखों करोड़ों रुपये की लागत से पुल पुलिया,पक्की डामरीकरण सड़क ,सीसी सड़क का निर्माण कराया है।वनांचल रहवासियों की दूरी का फासला कम हो करके जंगल के रास्ते से सीसी सड़क  बनवाया गया है।मगर ठेकेदार सड़क की सोल्डर को कम करने से दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है। मगरलोड ब्लाक मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर वनांचल क्षेत्र ग्राम मारागांव में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग द्वारा ठेकेदार के माध्यम से लाखों रुपये की लागत से सीसी सड़क बनाया गया है।ठेकेदार सड़क के सोल्डर को बहुत कम बनाया जा रहा है ,साथ ही सोल्डर में डाला जा रहा मुरूम क्वालिटी ठीक नहीं है। 


मारागांव के ग्रामीण पंच राम मरकाम,चुन्नू राम कांशी ,भोजराय ध्रुव,पल्टन ध्रुव,मनोहर कांशी,यादराम, द्वरिका मरकाम,गीतू मरकाम,देवसिंग ध्रुव, यशवंत, परदेशी निर्मलकर ने बताया कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग द्वारा बड़े मारागांव से जर्बरा भोभलाबाहरा मार्ग 5 किलोमीटर तक सीसी सड़क बनवाया गया है। यह रास्ता  मारागांव से भोभलाबाहरा दुगली नगरी को मार्ग को जोड़ता है।ठेकेदार सीसी सड़क के साईड सोल्डर को एक फिट तक ही बनाया जा रहा है। ऊपर से रोड की चौड़ाई भी कम है। सोल्डर को कम बनाये जाने से आमने सामने से आने वाले ट्रेक्टर व अन्य वाहन नहीं गुजर पाएंगे। जिससे बड़ी दुर्घटना होने की सम्भावना बना रहेगा।ठेकेदार सड़क के सोल्डर में जो मुरूम डाला जा रहा है उसकी गुणवत्ता ठीक नहीं है मिट्टी युक्त मुरूम को डाल कर सिर्फ औपचारिकता पूर्ण कर रहा है।ग्रामीणों ने सड़क की सोल्डर को दोनों तरफ एक -एक तक बढ़ाने की मांग की है। मुरूम की गुणवत्ता को लेकर शिकायत मुख्यमंत्री  विधायक से करनी की बात कही है।


क्या कहते है अधिकारी.....

मारागांव से भोभलाबाहरा तक बना सड़क फारेस्ट के अंतर्गत आता है। सड़क के सोल्डर में बाजू में जितना चौड़ा मिलेगा उतना ही सोल्डर बनाया जाएगा। मुरूम की क्वालिटी को देखवाता हुँ।

आरके गर्ग 

ईई पीएमजीएसवाई धमतरी



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने