पिता के रूप में सम्मान करता हूं, लेकिन मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी कोई भी गलती माफ नही कर सकता- भूपेश बघेल

 



 पिता द्वारा धर्म विशेष पर की गई टिप्पणी पर बोले मुख्यमंत्री कानून से बढ़ कर कोई नही मेरे पिता भी नही


वतन जायसवाल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पिता नंदकुमार बघेल द्वारा गत दिनों एक वर्ग विशेष के विरूद्ध की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद आज कहा कि उनकी इस टिप्पणी से समाज के एक वर्ग की भावनाओं और सामाजिक सदभाव को ठेस लगी है उनके इस बयान से वे भी दुखी है। हमारी सरकार राज्य के सभी धर्मों का सम्मान करती है है। इस मामले में पुलिस विधी सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

 बता दें कि गत दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का वीडियो वायरल हुआ। जिसमे वे धर्म विसेश के ख़िलाफ़ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते दिखे। वीडियो वायरल होने के बाद कई संगठनों ने विरोध दर्ज कराया और कहा कि मुख्यमंत्री के पिता होने के कारण उन पर की कार्रवाई नही की जा रही। 

इस मामले में आज मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह ज्ञात हुआ है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिये कार्रवाई नहीं होगी क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं। उन्होंनेने यह स्पष्ट कहा है कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। उनके पिता नंदकुमार बघेल से उनके वैचारिक मतभेद शुरू से हैं ये बात सभी को पता है। हमारे राजनीतिक विचार एवं मान्यतायें भी बिल्कुल अलग अलग हैं। एक पुत्र के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही क्यों न हो।

 दर्ज हुआ मामला

 नंद कुमार बघेल के खिलाफ राजधानी के डीडी नगर थाने में अपराध दर्ज किया गया है। उन पर सांप्रदायिक भावना भड़काने, सामाजिक वातावरण को बिगाड़ने का आरोप लगा था।अवनेश पांडेय, सौमित्र मोहन मिश्रा और ब्राह्मण समाज के अन्य सदस्यों ने पुलिस में शिकायत की थी ।मामलें की जाँच के बाद डीडी नगर थाने में नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-A और 505- A – ख के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने