Breaking: ऑनलाइन होगी रविवि की आगामी परीक्षाएं

 


वतन जायसवाल

रायपुर। पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय ने आख़िरकार विद्यार्थियों की बात मान ही ली। अब आगामी सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन और ब्लेंडेड मोड में ही आयोजित होगी। 

पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलसचिव गिरीश कांत पाण्डेय ने कहा विश्वविद्यालय समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है की परीक्षाएं ऑनलाइन ली जाएगी। निर्धारित तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से दोपहर 12:00 बजे तक प्रश्न पत्र परीक्षार्थियों तक प्रेषित किया जाएगा। परीक्षार्थियों को अपना उत्तर पुस्तिका उसी दिन या दूसरे दिन दोपहर 12 बजे तक जमा करना होगा। परीक्षा केंद्र से परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित संख्या में उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जाएगा। 

प्रायोगिक परीक्षा सैद्धांतिक परीक्षा के बाद होगी। जमा किए गए लिखित उत्तर पुस्तिका को विश्वविद्यालय, परीक्षा केंद्र से इकट्ठा कर, जांच अन्यत्र प्रेषित करेगी। परीक्षा केंद्र से परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित संख्या में उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जाएगा। उत्तर पुस्तिका के मुखपृष्ठ का फॉर्मेट वेबसाइट पर भी प्रसारित होगा। प्रायोगिक परीक्षा सैद्धांतिक परीक्षा के बाद होगा। विगत परीक्षा के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश में आंशिक संशोधन कर, उसे पुनः जारी किया जा रहा है। मार्किंग सिस्टम पूर्व परीक्षा के भांति होगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने