Video:'गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ' जयकारा के साथ महानदी में विसर्जन, रात में बाजे गाजे के साथ निकले समिति के लोग

 




भूपेंद्र साहू

धमतरी।विघ्न विनाशक गणपति के 10 दिनों तक घर, पंडाल में विराजमान रहने के बाद विसर्जन का सिलसिला शुरू हो चुका है। विसर्जन के लिए रुद्री स्थित महानदी घाट को ही चयनित किया गया है। जहां पर छोटी मूर्तियों को घाट में विसर्जित किया जा रहा है बड़ी मूर्तियों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

 10 दिनों तक भक्ति पूर्ण माहौल के बाद रविवार सुबह से ही हवन पूजन के बाद विसर्जन का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार को ज्यादातर छोटी मूर्तियां विसर्जित की गई। रात में कुछ मूर्तियां बड़ी मूर्तियां पहुंचने लगी है। 20 और 21 को ज्यादातर बड़ी मूर्तियों का ही विसर्जन किया जाएगा। विसर्जन के सावधान दौरान विशेष सावधानी बरतने की अपील की गई है। जिसमें छोटे बच्चों को पानी के किनारे नहीं ले जाने की हिदायत दी गई है। शहर के कई मूर्तियां रात में धुमाल बाजे गाजे के साथ निकलने लगी। 


बाल नवरंग सिंधी नवयुवक गणेश उत्सव समिति आमापारा के युवाओं ने विसर्जन में ले जाने के पहले श्री गणेश की महाआरती की। जिसमें बड़ी संख्या में वार्ड वासी शामिल हुए।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने