1 नवंबर से धान खरीदी करने ,वनोपज खरीदी केंद्र बनाने जैसे विभिन्न विषयों पर मंत्री रविंद्र चौबे से विधायक रंजना साहू ने की चर्चा

 

 धमतरी। विधायक रंजना साहू ने कृषि एवं जल संसाधन मंत्री माननीय रविंद्र चौबे से किसानों की समस्याओं को उनसे मुलाकात कर उनके समक्ष रखी। विधायक ने कहा कि किसानों का फसल पूरी तरह से पक कर तैयार होकर किसान फसल की कटाई का कार्य कर रहे है, किंतु धान खरीदी केंद्र 1 नवंबर से प्रारंभ नहीं होने के कारण किसानों को रखरखाव सहित विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए धान खरीदी 1 नवंबर से प्रारंभ किया जाए। 

 धान उपार्जन केंद्र में किसानों को पंजीयन कराने एवं धान बेचने के समय अधिक समय लगने के कारण इधर-उधर घूमना पड़ता है, जिसके लिए एक निश्चित स्थान किसानों के आराम करने के लिए किसान आराम गृह भवन निर्माण करने की मांग विधायक ने की है। क्षेत्र की ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करते विधायक ने बताया कि धमतरी जिले में वनोपज विक्रय हेतु मंडी नहीं है जबकि जिले में बहुत बड़ा क्षेत्र वन से घिरा हुआ है, यहां के निवासियों के द्वारा वनोपज संग्रह काफी मात्रा में किया जाता है, जिसको बेचने की वनोपज मंडी नहीं होने के कारण विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है, अतः पुरानी कृषि उपज मंडी जो धमतरी शहर पर विद्यमान है वहां पर धान वनोपज विक्रय मंडी खोलने का आग्रह किये है। उसी तरह महानदी मुख्य नहर के नहर नाका चौक पर स्थित पुलिया अत्यधिक क्षतिग्रस्त होने के कारण दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती है, उक्त मार्ग आवागमन की दृष्टिकोण से अत्यंत व्यस्त मार्ग है, उक्त मार्ग में पुलिया निर्माण के पेरापीट वाल नवीनीकरण करने की मांग विधायक ने की है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने