दो खिलाड़ियों के बीच खेला जाने वाला बौद्धिक खेल है शतरंज : डीपेंद्र साहू




ग्राम परेवाडीह के शतरंज खेल के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे डीपेंद्र साहू


धमतरी। ग्राम परेवाडीह में प्रयास क्रीड़ा समिति एवं समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से एक दिवसीय  शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अवसर पर प्रदेश साहू संघ संगठन सचिव डीपेंद्र साहू के मुख्य आतिथ्य में प्रारंभ हुआ। सर्वप्रथम आए हुए अतिथियों का प्रयास क्रीड़ा समिति के द्वारा तिलक एवं पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किए। डीपेंद्र साहू  ने अपने उद्बोधन में कहा कि शह और मात के साथ दो खिलाड़ियों के बीच खेला जाने वाला एक बौद्धिक एवं मनोरंजक खेल है शतरंज। जिसमें एक दूसरे प्रतिद्वंदी अपनी बौद्धिक शक्ति का परिचय देते हुए खेल के हर चाल को समझ चाल चल कर जीत हासिल करते हैं। 


धमतरी जिले में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है, यहां के खिलाड़ीयों में खेल के प्रति अत्यधिक उत्साह है। खेल में हार जीत का होना स्वाभाविक है, जीतने वाला आगे बढ़ता है लेकिन हारने वाले को निराश नहीं होना चाहिए, यही अच्छे खिलाड़ी की पहचान होती है। कार्यक्रम में आमदी मंडल उपाध्यक्ष राकेश साहू ने कहा कि जिले में खेल के प्रति उत्साह दिखाई देता है और यही उत्साह विभिन्न क्षेत्रों के खेलों में शामिल होकर जिले का नाम गौरवान्वित करते हैं। सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं।


इस अवसर पर कोमल सार्वा, पन्ना थवाईत, सरपंच टिलेश्वरी देवेंद्र साहू, केवरा निर्मलकर, गौतम राम,  मोतीलाल साहू, गुहलेद साहू, टिकेश्वर साहू, दिलेश्वर साहू, चंद्रकांत साहू, शैलेंद्र साहू, लक्ष्मण साहू, तामेश्वर साहू, फगेश साहू, ईशु साहू, डोमन साहू, कपिल साहू, झम्मन सोनवानी सहित ग्राम वासी उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने