विजयदशमी के उपलक्ष्य में रक्षित केंद्र में की गई अस्त्र-शस्त्र की पूजा

 


 पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी हुए शामिल


धमतरी। प्रतिवर्ष आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को विजयादशमी मनाई जाती है। इस दिन देवी अपराजिता की पूजा की जाती है। इस पूजा में मां रणचंडी के साथ रहने वाली योगनियों जया और विजया को पूजा जाता है। विजयदशमी के दिन शस्त्र पूजा करने की परंपरा आज से नहीं बल्कि प्राचीन काल से चली आ रही है। जिसमें अस्त्र-शस्त्र को सामने रखकर पूजा की जाती है। पुलिस आज भी इस परंपरा को निभाती है और विजयादशमी के दिन अस्त्र-शस्त्र की पूजा करती है। 

  इसी उपलक्ष्य में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने रक्षित केंद्र धमतरी में अन्य पुलिस अधिकारियों एवं जवानों के साथ मिलकर विधि-विधान से अस्त्र-शस्त्र की पूजा की। तत्पश्चात उपस्थित सभी अधिकारी कर्मचारियों को विजयदशमी की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुरूद अभिषेक केसरी पुलिस अनुविभागीय अधिकारी नगरी मयंक रणसिंह, रक्षित निरीक्षक के देव राजू, थाना प्रभारी- कोतवाली भुनेश्वर नाग, निरीक्षक भावेश गौतम साइबर सेल, निरीक्षक सत्यकला रामटेके एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

          इसी क्रम में जिले के सभी थाना एवं चौकी में भी अस्त्र-शस्त्र की विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। साथ ही शासकीय वाहनों की भी पूजा की गई।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने