अज्ञात नवजात शिशु के स्वस्थ होने पर बाल कल्याण समिति को सौंपा गया

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी।गंगरेल में पाया गया अज्ञात नवजात शिशु के स्वस्थ होने के बाद उसे पुलिस ने धमतरी बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। जिसे कांकेर में शिफ्ट कर दिया गया। इसके बाद आगे की औपचारिकता पूरी करने के बाद वह दत्तक के रूप में स्वतंत्र हो जाएगा।

 29 सितंबर को रुद्री पुलिस को सूचना मिली कि गंगरेल पार्क के सामने सड़क पर एक नवजात शिशु लड़का सड़क पर पड़ा हुआ है। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और उसे 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एसएनसीयू में इलाज पश्चात स्वस्थ होने पर 5 अक्टूबर को पुलिस ने उसे धमतरी के बाल कल्याण समिति को सौंप दिया। ।महिला बाल विकास विभाग के बाल संरक्षण के अधिकारी आनंद पाठक ने बताया कि बच्चे के स्वस्थ होने के बाद पुलिस ने मंगलवार को धमतरी के बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है।जिसे दत्तक ग्रहण एजेंसी कांकेर में शिफ्ट कर दिया गया। संस्था द्वारा फिर उनके माता-पिता के संबंध में एक प्रकाशन किया जाएगा। 30 दिनों तक इंतजार के बाद औपचारिकता पूरी की जाएगी और 60 दिन के बाद वह बच्चा दत्तक के लिए स्वतंत्र हो जाएगा। इस दौरान बाल कल्याण समिति अध्यक्ष गजानंद साहू, प्रसून शुक्ला, खिलेश्वरी साहू, प्रमोद नेताम, राजीव गोस्वामी आदि मौजूद थे।


रुद्री थाना प्रभारी विनय पम्मार ने बताया कि 29 सितंबर को गंगरेल में नवजात शिशु सड़क पर मिला था। जिसे धमतरी जिलाअस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वस्थ होने के बाद उसे बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ थाना रुद्री में धारा 317 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने