जिले में 2 जनपद सदस्य, 7 सरपंच और 44 पंच पद के लिए होगा उपचुनाव, राज्य निर्वाचन आयोग ने की घोषणा, 20 जनवरी को होगा मतदान

 


धमतरी।त्रि-स्तरीय पंचायतों के उपनिर्वाचन 2021 के तहत छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उप चुनाव के लिए समय अनुसूची जारी कर दी गई है। जारी अनुसूची के अनुसार जिले में जनपद सदस्य, सरपंच और पंच के कुल 53 रिक्त पदों पर उप चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) पी.एस.एल्मा ने बताया कि इसके लिए आगामी 20 जनवरी 2022 को मतदान एवं मतगणना की जाएगी।  


छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग से जारी समय अनुसूची के अनुसार मंगलवार 28 दिसम्बर को सुबह 10.30 बजे से निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन किया जाएगा। इसी दिन नाम निर्देशन पत्र प्राप्त कर, सीटों के आरक्षण के संबंध में सूचना तथा मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 3 जनवरी 2022 की दोपहर तीन बजे तक निर्धारित की गई है। प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) अगले दिन 4 जनवरी को सुबह 10.30 बजे से की जाएगी तथा अभ्यर्थिता से नाम वापस 6 जनवरी को दोपहर तीन बजे तक लिया जा सकेगा। इसी दिन दोपहर तीन बजे के बाद निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीकों का आबंटन तथा उसके उपरान्त अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन भी किया जाएगा।  


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) ने बताया कि (यदि आवश्यक हो तो) 20 जनवरी की सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान किया जाएगा तथा इसके तुरंत बाद मतदान केन्द्रों में ही मतगणना भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर तहसील/खण्ड मुख्यालय में 21 जनवरी को दोपहर 3 बजे से मतगणना कराई जाएगी। इसी तरह सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा पंच, सरपंच/जनपद पंचायत सदस्य के मामले में खण्ड मुख्यालय में 22 जनवरी को सुबह 09 बजे से की जाएगी। उल्लेखनीय है कि त्रि-स्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के तहत जिले में कुल 53 रिक्त पदों पर मतदान किया जाएगा। इनमें 02 पद जनपद सदस्य, 07 सरपंच और पंच के 44 रिक्त पद शामिल है।




     

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने