अलविदा तनाव: 9 दिनों के शिविर से आएगी जिंदगी में खुशहाली

 


जो ईश्वरी ज्ञान मिला है उसे लोगों तक पहुंचाना मुख्य उद्देश्य: पूनम बहन


भूपेंद्र साहू

धमतरी।प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय धमतरी द्वारा 19 से 27 दिसंबर तक हरदिहा साहू समाज भवन में निःशुल्क हैप्पीनेस प्रोग्राम अलविदा तनाव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पूर्व शनिवार को मुख्य वक्ता पूनम बहन ने पत्रकार वार्ता में इस शिविर से जुड़ी हुई बातों को बताया।

 कोरोना संक्रमण और भागम भाग जिंदगी से हर व्यक्ति तनाव ग्रस्त है।तनाव मुक्त जीवन जीने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं। ऐसे ही प्रजापिता ब्रह्माकुमारी संस्था द्वारा 9 दिन का हैप्पीनेस कार्यक्रम अलविदा तनाव का आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम 19 से 27 दिसंबर तक हरदिहा साहू समाज में रोजाना सुबह 7:00 से 8:30 तक आयोजित है। पूरे 9 दिन अलग-अलग विषय पर व्याख्यान  दिया जाएगा। मुख्य वक्ता पूनम बहन है। धमतरी संस्था के प्रभारी सरिता बहन ने बताया कि जीवन में कई प्रकार की घटनाएं होती जिससे लोग तनाव में रहते हैं। उन्हीं के लिए ही यह शिविर आयोजित किया गया है। 10 वर्ष पूर्व भी मंगल भवन में ऐसा ही कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें पूनम बहन मुख्य वक्ता थी।

 पूनम बहन ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि वह 7 वर्ष की उम्र से जुड़ी हुई है और पिछले 22 वर्ष से शिविर कर रही हैं। पूरा विश्व तनाव व चिंता से गुजर रहा है, इन सब से निकलना होगा वरना इसका जीवन गलत प्रभाव पड़ेगा। मानसिक इम्युनिटी मजबूत हो यह जरूरी है। कोरोना तो आज आया है। संबंधों में आज खटास आ रहा है।इसके लिए खुशनुमा जीवन कैसे जिए यह शिविर में बताया जाएगा। इस कार्यक्रम से जीवन में निश्चित ही खुशियां आएंगी। यह एक प्रकार से लाइफ चेंजिंग कार्यक्रम है जो अध्यात्म से ही संभव है। उन्होंने कहा कि मोबाइल से फायदे भी हैं तो इसके दुष्परिणाम भी सामने आ रहे हैं।बताया कि इस शिविर में हर उम्र के लोगों को शामिल किया गया है। जो ईश्वरी ज्ञान मिला है उसे लोगों तक पहुंचाना ही मुख्य उद्देश्य है।

 इस अवसर पर प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी के मीडिया प्रभारी रहे स्वर्गीय ओम प्रकाश भाई जी की छठवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर बहन कामिनी कौशिक, प्रखर समाचार के प्रधान संपादक दीपक लखोटिया, नवभारत ब्यूरो चीफ दीप शर्मा, नरेश श्रोति, रंजीत छाबड़ा,डॉ भूपेंद्र साहू, सत्येंद्र शर्मा,दादू सिन्हा,रामेश्वर मरकाम, भोज साहू,राजू दीवान, अंकुर तिवारी, सूरज साहू, पुष्पेंद्र साहू, आशीष मिश्रा आदि मौजूद थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने