जिले में तीनों नगरीय निकायों में कुल 90.5 प्रतिशत हुआ मतदान,नगर पंचायत मगरलोड, कुरूद और आमदी में मतदाताओं ने दिखाया उत्साह

कुरुद

आमदी

मगरलोड


धमतरी। नगरीय निकायों के उप निर्वाचन 2021 के तहत 20 दिसम्बर को नगर पंचायत कुरूद के वार्ड क्रमांक 1, मगरलोड के वार्ड क्रमांक 11 और नगर पंचायत आमदी के वार्ड क्रमांक 14 के लिए मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया। इन निकायों में मैदान शांतिपूर्वक हुआ, जिसमें जिले के मतदाताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुए अपने मौलिक अधिकार के प्रति जागरूकता का परिचय दिया। 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान का प्रतिशत कुल 90.50 प्रतिशत रहा। नगर पंचायत कुरूद में कुल मतदान का प्रतिशत 87.50 रहा। इनमें पुरूष 86.64 प्रतिशत और महिला मतदान का प्रतिशत 88.38 प्रतिशत शामिल है। इसी तरह नगर पंचायत आमदी में मतदान का प्रतिशत 90.39 रहा, जिसमें से 91.3 प्रतिशत पुरूषय और 89.47 प्रतिशत महिला का रहा। नगर पंचायत मगरलोड में कुल मतदान का प्रतिशत 89.42 प्रतिशत रहा, जिसमें से 80.68 प्रतिशत पुरूष और 99.22 प्रतिशत महिला मतदान का प्रतिशत रहा।

कांग्रेस भाजपा में आमने सामने टक्कर

कुरूद वार्ड क्रमांक 1 से भाजपा के प्रकाश चैनवानी और कांग्रेस से उत्तम साहू प्रत्याशी है। आमदी वार्ड क्रमांक 14 में भाजपा से निर्मला कोसरिया और कांग्रेस से घनानंद साहू मैदान में हैं। मगरलोड वार्ड क्रमांक 11 में भाजपा प्रत्याशी देवराज देवांगन और कांग्रेस से सुरेश साहू के बीच टक्कर है।


कलेक्टर, एसपी  ने लिया जायजा

कलेक्टर पीएस एल्मा एवं पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने पोलिंग बुथों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया ।नगरीय निकाय के चुनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ,सभी पोलिंग बूथों पर आवश्यक पुलिस बलों को तैनात किया गया था ।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  निवेदिता पॉल ने भी रात में पोलिंग बुथों पर  जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने