निगम का सफाई अभियान: लापरवाह सुपरवाइजर हुआ निलंबित

 


गली, मोहल्ले और शहर को स्वच्छ रखने की जवाबदारी हमारी : महापौर


लगातार तीसरे दिन महापौर आयुक्त द्वारा शहर के विभिन्न स्थलों का भ्रमण किया 


धमतरी।गुरुवार सुबह महापौर विजय देवांगन एवं आयुक्त मनीष  मिश्रा ने बस स्टैंड,सिहावा चौक बाजार,गोल बाजार,सदर बाजार,रामबाग बाजार,अंबेडकर चौक से रत्नाबांधा चौक तक भ्रमण किया। इस दौरान प्रतिष्ठानों के मालिकों से अपील की गई कि कचरा व्यवस्थित करके रखे,कचरा को निगम द्वारा चलित गाड़ियों को ही दें।

 भ्रमण के दौरान कुछ जगहों में सफाई व्यवस्था से नाराज होकर  सफाई सुपरवाईजर अतीश मिश्रा   को निलंबित किया गया।

महापौर ने धमतरी को स्वच्छ बनाने के लिए आम जनता से अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता को हमें अपनी आदत में डालना होगा। गंदगी हम करें और स्वच्छता कोई और करेगा,हमें इस मानसिकता को बदलना होगा। हमें अपने घर की तरह अपनी गली,मोहल्ले और शहर को भी साफ रखने की जवाबदारी लेनी होगी तभी हमारा शहर स्वच्छ होगा।

  आयुक्त मनीष मिश्रा ने आम जनता का सहियोग मांगते हुए अपील की स्वच्छता कार्य में जन साधारण के सहयोग की सदैव जरूरत रहती है। गली-मोहल्ले व शहर साफ-सुथरा रहे, इसके लिए सामूहिक प्रयास आवश्यक हैं। शहर को स्वच्छ,सभी का स्वस्थ रखने के लिए हर नागरिक को आगे आना होगा। कुछ समय शहर को स्वच्छ बनाने के लिए निकालना होगा। स्वच्छता के लिए संकल्पित भाव से कार्य करने से ही शहर स्वच्छ होगा।

चलाया जाएगा जागरूकता अभियान

  गौरतलब है कि निगम द्वारा लोगो को फिर से जागरूक करने सफाई का महाअभियान चलाया जाएगा।जिसमे पहले चरण में कचरे को और व्यवस्थित ढंग से फेंकने वालों को समझाइश दी जाएगी तथा दूसरे चरण में कानूनी कार्रवाई करते हुए चालान काटा जायेगा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने