भ्रमण में आये सात प्रशिक्षु आईपीएस अफसरों ने कलेक्टर,एसपी से मिलकर लिया मार्गदर्शन

 


धमतरी। शैक्षणिक भ्रमण पर पहुंचे प्रशिक्षण आईपीएस अफसरों ने कलेक्टर पीएस एल्मा और पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर से मुलाकात की।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की कार्यशैली, पुलिस एवं जनता के मध्य समन्वय के संबंध में चर्चा करते हुए घटित अपराधों के निराकरण के संबंध मार्गदर्शन दिया । धमतरी जिले के भौगोलिक परिस्थितियों की जानकारी भी दी गई।


   प्रशिक्षु आईपीएस प्रशिक्षण दौरान शैक्षणिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य यह रहा कि ये बस्तर के क्षेत्रों से भ्रमण करते हुए धमतरी आये हैं और धमतरी जिला जो कि बस्तर का मुख्य द्वारा माना जाता है, इसलिए धमतरी की भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त किया। धमतरी की विशेषताओं एवं इसके महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त की। प्रशिक्षु आईपीएस अफसरों ने यह भी समझने की कोशिश किये कि धमतरी एक सेमी अर्बन क्षेत्र है, 

जहाँ सेमी अर्बन एक्टिविटीज के साथ-साथ नक्सल संवेदनशीलता व एक्टीविटीज भी है। इसलिए ऐसे क्षेत्रों में पुलिसिंग के लिए किस प्रकार के प्रयास किया जाना चाहिए संबंधी उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया।



      कलेक्टर एंवं पुलिस अधीक्षक धमतरी के मिलनसार व्यक्तित्व व सरल स्वभाव की सातों आईपीएस ने प्रशंसा करते हुए उनके कुशल मार्गदर्शन व व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने