विस में गूंजा पीएम आवास मुद्दा: पंचायत मंत्री नही कर पाए विपक्ष को संतुष्ट, नाराज विधायकों ने सदन छोड़ा

 


विधानसभा कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित

वतन जायसवाल

रायपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना का आबंटन रद्द होने के मामले में विपक्ष ने सरकार का घेराव किया। जब पंचायत मंत्री सिंहदेव के बयानों से संतुष्ट नहीं हुए तो विपक्षी विधायक सदन से बाहर से चले गए। विरोध की वजह से सदन की कार्रवाई प्रारंभ नही हो पाई। जिस कारण कार्रवाई कल बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी है।

  शीतकालीन सत्र का के मंगलवार दूसरा दिन की शुरुआत में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि वापसी का मामला गर्माया रहा। विपक्षी विधायकों ने सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। बचाव करते हुए पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव जानकारियां दी। लेकिन वे विपक्षी विधायकों को संतुष्ट नही कर पाए।

इससे पहले विपक्ष ने सदन में इस मामले पर चर्चा कराए जाने की मांग करते हुए शोर किया और  विपक्ष के सभी सदस्य गर्भगृह में दाखिल हो गए। जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष ने कुछ देर के लिए कार्रवाई स्थगित कर दी।

लेकिन  दोबारा कार्रवाई शुरु होते ही विपक्ष ने फिर हंगामा किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के उग्र तेवर में नजर आए। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत को भी कहना पड़ गया कि ‘इससे पहले आपके ऐसे तेवर तो नहीं दिखे’।पंचायत मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष सदन से बाहर चला गया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने