बोले मुख्यमंत्री "कका अभी जिंदा है" और दौड़े, छत्तीसगढ़ ने भी लगाई "स्वाभिमान की दौड़"

 

वतन जायसवाल

रायपुर। प्रदेश में कांग्रेस सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर प्रदेशवासियों ने "स्वाभिमान की दौड़"  लगाई। राजधानी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  "कका अभी जिंदा है" बोल कर प्रतिभागियों संग दौड़ पड़े। 

 सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर भूपेश बघेल के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट हुआ- दौड़ता छत्तीसगढ़

दौड़ता स्वाभिमान, दौड़ रहे हैं हमारे

किसान और नौजवान, दौड़ रहे हैं सपने

पा रहे हैं नई उड़ान, बिना किसी विश्राम 

पूरे होंगे अरमान

#RunForCGPride 


 सुबह 6.30 बजे तक  भगत सिंह चौक में  प्रतिभागी इकठ्ठा हो चुके थे।  लगभग 7 बजे  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे। उन्होंने कहा, नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का संकल्प लिया था उसे हमने पूरा किया है। सिर्फ तीन साल में छत्तीसगढ़ में विकास का नया मॉडल बना है। हमने विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल से गुजरात मॉडल को पीछे ढकेला है। कोरोना संकट के बावजूद छत्तीसगढ़ में सभी का विकास हुआ है।

 


 मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ पिछले तीन साल से स्वच्छतम प्रदेश का पुरस्कार ले रहा है। हमें इस साल स्वच्छता श्रेणी के 67 राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं। बाद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अलग-अलग झंडी दिखाकर दो वर्गों के प्रतिभागियों को रवाना किया। दौड़ शुरू हो जाने के बाद मुख्यमंत्री, कई मंत्री, महापौर और अफसर भी उसमें शामिल हाे गए। मुख्यमंत्री ने गांधी उद्यान से राजभवन तक की दौड़ लगाई। रन फॉर सीजी प्राइड के नाम से आयोजित मुख्य दौड़ पांच किलोमीटर के ट्रैक पर हुई।

पहली श्रेणी में 14 वर्ष से 60 वर्ष तक के आयु वर्ग के लोग शामिल थे। इस वर्ग के प्रतिभागी गांधी उद्यान से जयस्तंभ चौक, कोतवाली चौक, PWD चौक, मजार चौक, इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा होकर वापस शहीद भगत सिंह चौक पहुंचे। इस श्रेणी के विजेता को 21 हजार रुपए, दूसरे स्थान पर आए प्रतिभागी को 15 हजार रुपए और तीसरे स्थान पर आने वाले को 11 हजार रुपए का पुरस्कार मिलेगा। चौथे से दसवें स्थान तक के प्रत्येक प्रतिभागी को 2100 रुपए पुरस्कार तय हुआ है। दौड़ के अलावा फोटोग्राफी, स्लोगन और रील प्रतियोगिता का आयोजन भी हो रहा है।

 वरिष्ठ नागरिक और 14 साल से कम उम्र के बच्चों की एक अलग श्रेणी बनी थी। इसमें 14 वर्ष से कम और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग शामिल थे। इनके लिए अपेक्षाकृत छोटा रास्ता तय था। इस श्रेणी के धावक गांधी उद्यान से कलेक्टर चौक, राजभवन चौक के आगे आरडीए, इनकम टैक्स कॉलोनी तिराहा होकर वापस शहीद भगत सिंह चौक पहुंचे। इस वर्ग में प्रथम पुरस्कार 11 हजार रुपए, द्वितीय पुरस्कार सात हजार रुपए और तृतीय पुरस्कार पांच हजार रुपए तय हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने