Video: सीएम निवास घेरने बस्तर से हजारों की संख्या में पैदल निकले स्कूल सफाई कर्मचारी संघ

 



धमतरी प्रवेश के समय आधा घंटा सुरक्षा की दृष्टि से रोका गया


भूपेंद्र साहू

धमतरी। बस्तर संभाग के सभी जिलों के स्कूल सफाई कर्मचारी संघ मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने 18 दिसंबर से पैदल निकल पड़े हैं। 26 दिसंबर को जब भी धमतरी प्रवेश कर रहे थे तो मुख्यमंत्री आगमन के दौरान सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए उन्हें आधा घंटा रोका गया, उसके बाद फिर उन्हें आगे बढ़ने दिया गया।


 प्रदेश के स्कूल सफाई कर्मचारी संघ अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव की चेतावनी दी है। इसी सिलसिले में बस्तर संभाग के सभी जिलों के स्कूल सफाई कर्मचारी संघ हजारों की संख्या में पैदल निकल पड़े हैं। रविवार दोपहर बाद धमतरी प्रवेश करना चाह रहे थे। 

चूंकि जिले में मुख्यमंत्री आगमन हुआ है इस वजह से सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें आधा घंटा रोका गया। समझाइश देने नायब तहसीलदार कुणाल सरवैय्या, थाना प्रभारी भुनेश्वर नाग,पटवारी प्रवीण टिकरिहा पहुंचे हुए थे। उसके बाद उन्हें शांतिपूर्वक निकलने दिया गया सामने पुलिस चल रही थी। 

कर्मचारी संघ का कहना है कि मुश्किल से 2200 रुपए महीना उन्हें तनख्वाह दिया जाता है जो परिवार पालने के लिए पर्याप्त नहीं है। इस वजह से प्रदेश के सभी जिले के सफाई कर्मचारी मुख्यमंत्री निवास घेराव के लिए पहुंचेंगे। 18 दिसंबर से बस्तर के सभी जिलों के कर्मचारी पैदल निकल पड़े हैं। जिसमें महिलाएं भी शामिल थे। 

उन्होंने बताया कि शाम होने पर जगह देखकर विश्राम करते हैं,फिर सुबह से निकल पड़ते हैं। जिस जिले से गुजरते हैं, उस जिले के सफाई कर्मचारी शामिल होते जा रहे हैं। सूचना मिलने पर भाजपा के हेमराज सोनी भी समर्थन देने पहुंचे थे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने