जिला हिंदी साहित्य समिति भवन का भूमि पूजन सुरजीत नवदीप के करकमलों से हुआ

 


धमतरी। शहर के रिसाईपारा पश्चिम वार्ड में धमतरी जिला हिंदी साहित्य समिति भवन निर्माण कार्य का भूमि पूजन सुरजीत नवदीप के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।जिसमे विशेष रूप से  महापौर विजय देवांगन,सभापति अनुराग मसीह,गोपाल शर्मा, मदनमोहन खंडेलवाल, कामिनी कौशिक, डॉ.सरिता दोशी, डुमनलाल ध्रुव,एमआईसी सदस्य राजेश ठाकुर,वार्ड पार्षद सरिता असाई,पार्षद सोमेश मेश्राम,सुशीला तिवारी उपस्थित रहे। 

साहित्य समिति के सदस्यों  द्वारा विगत के कई वर्षों से शहर रिसाईसाई पारा पश्चिम वार्ड में नेहरू स्कूल के पास स्थित साहित्य समिति भवन की नव निर्माण कराने के संबंध में चर्चा की। समिति का उक्त भवन काफी जर्जर हालत में होने से किसी भी प्रकार की गतिविधियों में उनका उपयोग नहीं हो पाता था।हिंदी साहित्य समिति के विभिन्न क्रियाकलापों को संपन्न करने में किसी भी प्रकार का भवन उपलब्ध नहीं होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। समिति के वरिष्ठ जनों ने इस संबंध में महापौर को अवगत कराया  जिस पर महापौर देवांगन ने (लागत राशि-13.15 लाख) हिंदी साहित्य भवन की स्वीकृति प्रदान की। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये महापौर देवांगन ने कहा कि  हम जनप्रतिनिधि होने के नाते शहर के विकास के लिए कृतसंकल्पित है और इसी दिशा में आज इस हिंदी साहित्य भवन का भूमि पूजन किया गया। हिंदी साहित्य समिति से हमारे शहर के सभी आदरणीय वरिष्ठ सम्मानीय जन जुड़े हुए हैं इस कार्य को करने से हम स्वयं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं जिस शहर में साहित्य और संस्कृति से जुड़े हुए लोगों का आशीर्वाद रहे उस शहर को हमेशा अपने बड़े बुजुर्गों का संरक्षण प्राप्त होता है। नगर में सर्वांगीण विकास कार्य कराना ही हमारी पहली प्राथमिकता है। हिंदी साहित्य भवन, की भूमि पूजन होने पर धमतरी जिला हिंदी साहित्य के पदाधिकारी  एवं वार्डवासियों ने महापौर विजय देवांगन,आयुक्त मनीष मिश्रा,सभापति अनुराग मसीह, वार्ड पार्षद सरिता असाई और नगर निगम धमतरी टीम को धन्यवाद दिया।

    इस दौरान आकाश गिरी गोस्वामी,प्रेमशंकर चौबे,राजू दसमेश,सचिन असाई,मनीष कुमार,उप अभियंता आशीष शर्मा,खेमनलाल साहू मुख्य रूप से उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने