कपड़ा एवं रेडीमेड व्यापारी कल्याण संघ ने निकाली जागरूकता रैली,महापौर,सभापति का किया अभिनंदन

  



भूपेंद्र साहू

धमतरी। कपड़ा एवं रेडीमेड व्यापारी कल्याण संगठन धमतरी की ओर से स्वच्छ धमतरी स्वस्थ धमतरी के तहत जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। घड़ी चौक से विंध्यवासिनी मंदिर तक व्यापारी संगठन के सदस्य सड़क के दोनों ओर अलग-अलग टुकड़ों में निकले। 

सभी दुकानदारों को पाम्पलेट देकर शहर को स्वच्छ रखने की अपील की गई। बताए गया कि संस्थान एवं घर के व्यर्थ पॉलिथीन, कागज एवं सभी प्रकार के कचरा को बाहर या नाली में ना फेंके, डस्टबिन में ही डालें। डस्टबिन के कचरे को नगर निगम की सफाई गाड़ियों में ही दें। संस्थान के सामने सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें ताकि संस्थान की सुंदरता कायम रहे। बताया गया कि सफाई का दायित्व न सिर्फ नगर निगम के कर्मचारियों का है बल्कि सभी आम नागरिकों का है। संस्थान के सामने सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग व्यवस्थित करने के लिए भी सहयोग की अपील की गई, ताकि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से संपादित हो सके। विंध्यवासिनी मंदिर के पास रैली के पहुंचने पर महापौर विजय देवांगन ने कपड़ा व्यापारी संघ द्वारा आयोजित स्वच्छता जागरूकता रैली की प्रशंसा की एवं स्वच्छता के क्षेत्र में व्यापारी संघ के इस पहल के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि शहर को स्वच्छ एवं स्वस्थ रखने में हर एक नागरिक की जिम्मेदारी है। इसी प्रकार हर एक संस्था एवं प्रत्येक नागरिक स्वच्छता को मुहिम बना ले तो हमारा शहर स्वच्छ एवं स्वस्थ रहेगा साथ ही स्वच्छता रैंकिंग में भी हम निश्चित ही उच्च स्थान को प्राप्त करेंगे। 


सभापति अनुराग मसीह ने कहा कि इस जागरूकता रैली से शहर के नागरिक स्वच्छता के प्रति जागरूक होकर शहर को स्वस्थ एवं स्वच्छ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे जिसे हमारा शहर स्वक्ष हो इससे हमारे नगर के प्रत्येक नागरिक की सहभागिता बहुत जरूरी है। 

इस दौरान संगठन की ओर से अध्यक्ष महेश जसूजा, भरत आहूजा, दिनेश रोहरा, कल्याण दास मुलवानी, आकाश जसूजा, नरेंद्र साहू, विजय मोटवानी, रिखब पारख, रवि,धनराज लुनिया,नरेंद्र रोहरा, महिपाल आहूजा, बल्लू मुंजवानी, मनोज रोहरा आदि मौजूद थे।



     

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने