कुरुद के कांग्रेसियो ने श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर किया नमन, पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

 



मुकेश कश्यप

कुरुद।सोमवार को कांग्रेस भवन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कुरुद के तत्वावधान में अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व.श्यामाचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।इस अवसर पर कांग्रेस जनो ने उनकी तस्वीर पर तिलक वंदन करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित कर  श्रद्धांजलि दी।

     उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए ब्लॉक अध्यक्ष आशीष शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश पांडेय,जिला महिला कांग्रेस प्रवक्ता ईश्वरी तारक सहित कांग्रेस जनो ने कहा कि स्व. श्यामाचरण भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अनमोल धरोहर में से एक रहे है।उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में रहकर प्रदेश में विकासगाथा को गढ़ने का कार्य किया। वे काफी नम्र , सहज, मिलनसार एवं सरल व्यक्तित्व के धनी होने के साथ-साथ एक कर्मठ राजनेता के रूप में जाने गए।किशोरावस्था में ही वे स्वतंत्रता संग्राम से सक्रिय रूप से जुड़ गए थे। उन्होंने पूरा जीवन देश और आम जनता की सेवा में बिताया। छत्तीसगढ़ सहित समूचे मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए उनके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा।हम सभी को उनके आदर्शों व विचारों में चलकर जनहित में सहभागी बनना होगा।

    आज ही दिन पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को भी याद करते हुए दीप जलाकर उन्हें नमन किया गया। विदित है कि 14 फरवरी को हुए इस हमले में भारतीय वीर जवानों ने देश की रक्षा में अपनी जान की बाजी लगा दी थी।कांग्रेसजनो ने वीर सपूतों की शहादत को नमन करते दो मिनट का मौन धारण करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

         इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष आशीष शर्मा,वरिष्ठ कांग्रेसी रमाशंकर वाजपेयी , रमेश पांडेय,सभापति डुमेश साहू, पार्षद राघवेंद्र सोनी,इंटक प्रदेश प्रवक्ता थानेश्वर तारक, जिला महिला कांग्रेस प्रवक्ता ईश्वरी तारक,एल्डरमैन मनोज राजकुमार अग्रवाल,ब्लॉक कोषाध्यक्ष उमाशंकर साहू,महामंत्री कृष्ण कुमार साहू,लव चन्द्राकर,चन्द्रकांत चन्द्राकर, जितेंद्र जोशी ,त्रिवेणी साहू,दुलार सिंह साहू, प्रवक्ता योगेश चन्द्राकर,भारतभूषण साहू,पंकज जोशी,सन्तोष प्रजापति,तुकेश साहू,बसन्त बैस,प्यारेलाल साहू ,प्रदीप साहू ,देवेंद्र सिन्हा,सोहन कश्यप सहित समस्त कांग्रेसजन उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने